42 दिन बाद मौत पर ब्रेक…

रविवार काे ग्वालियर में मिले 51 नए पॉजिटिव

शहर में 23 अगस्त यानी 42 दिन बाद काेराेना संक्रमण के कारण हाे रही माैताें के सिलसिले पर ब्रेक लगा है। रविवार काे जिले में संक्रमण के कारण काेई माैत नहीं हुई। लेकिन 51 नए पाॅजिटिव केस मिले हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक संक्रमित हुए लाेगाें की संख्या 11,795 हाे गई है।

ग्वालियर में 23 अगस्त के बाद रविवार को ऐसा पहला माैका है कि शहर में माैत के मामले में राहत रही। अन्यथा सितंबर में तो एक दिन में नौ मरीजाें तक की मौत हुई है। अक्टूबर के पहले तीन दिन में छह लाेगाें ने कोरोना के कारण दम ताेड़ा।

दतिया जिले में चार महीने बाद रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या तीन पर आ गई है। हालांकि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षक डॉ. राहुल देव की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई। वे 44 वर्ष के थे। उन्हें 30 सितंबर को ग्वालियर में जेएएच के सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहीं शिवपुरी जिले में 34 नए कोरोना मरीज मिले।

उधर मुरैना जिले में रविवार को जीआरएमसी व एंटीजन की 203 रिपोर्ट में सिर्फ 2 संक्रमित मिले। दूसरी ओर श्योपुर जिले में सात नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इसमें पुलिस कंट्रोल रूम प्रभारीवार्ड नंबर 7 में रहने वाले पिता-पुत्री और 8 साल बालिका और कराहल का पांच वर्षीय बालक भी शामिल है। भिंड जिले में 2 नए पॉजिटिव मिले हैं।