दतिया में 120 परिवारों को एक करोड़ 20 लाख के चैक वितरित…

आवास निर्माण प्रारंभ करें शीघ्र मिलेगी दूसरी किश्त : मंत्री डॉ. मिश्रा

गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत दतिया में 120 परिवारों को आवास निर्माण के लिये प्रथम किश्त के रूप में 1 करोड़ 20 लाख रूपये की राशि के चैक वितरित किये। उन्होंने कहा कि दतिया के निवासियों को प्रथम किश्त के लिए काफी इंतजार करना पड़ा लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्हें शीघ्र ही दूसरी किश्त भी मिलेगी परन्तु इसके पहले प्रत्येक हितग्राही को प्रथम किश्त की राशि मकान निर्माण में व्यय कर उपयोगिता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। 

कार्यक्रम में लक्ष्मी कोरी, कमल किशोर, नर्मदा रायकवार, रमेश तिवारी, शीला वंशकार व अन्य हितग्राहियों को चेक वितरित किए गए। मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि आगामी दिनों में दतिया में कच्चे मकान में रहने वाले सभी लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जमीन उपलब्ध कराकर मकान बनाने के लिए राशि उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जायेगी। जिससे वे अपने स्वयं के पक्के मकान में रहने का वर्षो पुराना सपना पूरा कर सकेंगे। 

कार्यक्रम में डॉ मिश्रा से 53 आदिवासी महिलाओं ने चर्चा कर निवेदन किया कि उन्हें स्थाई निवासी का प्रमाण-पत्र प्रदाय किया जाएं। डॉ. मिश्रा ने संबंधित अधिकारियों को स्थाई प्रमाण-पत्र प्रदाय करने संबंधी आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। कार्यक्रम में सुभाष अग्रवाल, योगेश सक्सैना, प्रशांत ढेंगुला, अतुल भूरे चौधरी एवं अन्य अधिकारी, गणमान्यजन, जनप्रतिनिधि व हितग्राही उपस्थित रहे।