ताकि जांच आखिरी मुकाम पर पहुंचे…

आज से सात दिनों के लिए मुंबई जाएगी CBI टीम

सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई की टीम जांच को आखिरी मुकाम पर पहुंचाने के लिए सात दिनों के लिए आज मुंबई जाएगी. फिलहाल सीबीआई को ऐसा कोई सबूत नही मिला है जिससे ये साबित होता हो कि सुशांत की हत्या की गई है. सीबीआई अब दिशा साल्यान के केस में इसका कोई कनेक्शन ढूंढने की कोशिश में है. हालांकि सीबीआई आधिकारिक तौर पर फिलहाल कोई बयान नहीं देने जा रही है. सुशांत केस मे लगातार 21 दिनो की जांच के बाद सीबीआई टीम दिल्ली लौट आई है. पिछले तीन दिनों से सीबीआई मुख्यालय में अब तक की जांच के नतीजों औऱ अगली रणनीति को लेकर बैठक जारी है. सुशांत सिंह राजपूत के मामले मे जांच के सौ दिन पूरे होने जा रहे है लेकिन सीबीआई इस मामले मे नौ दिन चले अढाई कोस की तर्ज पर काम कर रही है. 

अब सीबीआई इस मामले मे पूछताछ का नया चरण शुरू करने के लिए फिर से मुंबई जा रही है. इस मामले मे सीबीआई फिलहाल कोई रिपोर्ट नही देने जा रही है क्योकि सीबीआई मे फाइनल रिपोर्ट बनने का प्रोसेस इतना गहन है कि उसे पूरा करने में महीनो तक का समय लग जाता है. इसके साथ ही दिशा सालियान केस की भी सीबीआई गहराई से जांच करेगी. सीबीआई इस मामले मे दिशा साल्यान की मौत के मामले को भी फिर से खंगालेगी. सुशांत की मौत का मामला 14 जून को सामने आया था और आरंभिक जांच मे मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया था. बाद मे सुशांत के पिता द्वारा इस मामले मे बिहार मे एफआईआर कराने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त को मामला जांच के लिए सीबीआई को सौप दिया था. 

सीबीआई ने भी इस मामले मे मुंबई जा कर मौका समेत मामले की गहन जांच का दावा किया और इसके बाद सीबीआई की टीम और एम्स से गई फोरेसिंक टीम वापस दिल्ली लौट आई है. सूत्रों के मुताबिक एम्स की फोरेसिक टीम अपनी रिपोर्ट अगले सप्ताह सीबीआई को सौपने जा रही है. सूत्रो ने बताया कि सीबीआई की तरफ से फोरेसिंक टीम को स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि वो अपनी रिपोर्ट मे उन्ही बातों का उल्लेख करे जिन्हे कोर्ट मे साबित किया जा सके क्योकि इस मामले मे सीबीआई ऐसा कोई कदम नही उठाना चाहती जिससे उसे कोर्ट में फटकार का सामना करना पड़े.