मध्य प्रदेश के मरीजों के इलाज के लिए…

ऑक्सीजन देने को राज़ी हुई महाराष्ट्र सरकार

भोपाल। महाराष्ट्र सरकार मध्य प्रदेश के मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन देने को राजी हो गई है. लेकिन  कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप अब भी चिंता का सबब बना हुआ है. जिसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है. उन्होंने संक्रमण के बढ़ते मामलों को चिंताजनक बताया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा ‘’प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिंताजनक है. ऐसे में प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की कमी बेहद चिंताजनक विषय है.’’ 

आपको बता दें कि  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्धव सरकार से ऑक्सीजन देने की अपील की थी, जिसपर वे राजी हो गए हैं. इस बात की जानकारी सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे के साथ ऑक्सीजन को लेकर मेरी बातचीत हो गई है. सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से ऑक्सीजन देने का आश्वासन दिया गया है. बीते दिनों महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने ऑक्सीजन की सप्लाई दूसरे राज्यों को करने से इंकार कर दिया था. 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. प्रदीप व्यास ने आदेश जारी कर कहा कि ऑक्सीजन की सप्लाई केवल महाराष्ट्र में ही होगी.  इस आदेश के बाद से मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ था. क्योंकि प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली आईनॉक्स कंपनी के प्लांट महाराष्ट्र में ही लगे हैं. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 79192 पहुंच गया है. प्रदेश में कुल एक्टिव केस 17702 हैं. प्रदेश मे कोरोना से बुधवार को 31 मरीजों की मौत हुई थी, इंदौर में 5, भोपाल,जबलपुर और शिवपुरी में 3-3, खरगौन में 2 लोगों ने दम तोड़ा था.