श्री तोमर ने 55 लाख के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन…

क्षेत्र का चहुँमुखी विकास ही प्राथमिकता : ऊर्जा मंत्री


ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड 4 व 5 में 55 लाख के विकास कार्यों का भूमि पूजन करते हुए कहा कि विकास निरंतर चलने वाली वाली प्रक्रिया है। क्षेत्र में विकास कार्यों की गति तेज हो गई है, विकास अब रूकने वाला नही है। क्षेत्र में सड़क, सीवर व पानी की लाइन डाली जा रही है। जिससे क्षेत्र का चहूमुखी विकास होगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड 4 के एकता नगर में 16 लाख 54 हजार की लागत से बनने वाली सीसी रोड़, उल्लास नगर में 11 लाख 50 हजार की लागत से बनने वाली सीसी रोड एवं वार्ड 5 में जैन मंदिर की विभिन्न गलियों में 27 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का भूमि पूजन करते हुए कहा कि क्षेत्र में विकास की गति तीव्र हो चुकी है। 

फिर भी कोई गली रह जाती है तो आप मुझे अवगत करायें वह कार्य भी शीघ्र पूर्ण कराया जायेगा। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार कार्य कर रही है। पूर प्रदेश में 37 लाख पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची जारी की गई। फिर भी कोई पात्र हितग्राही रह गया है तो मुझे अवगत करायें जिससे उसको समय पर राशन मिल सके। साथ ही प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तके के बिल फ्रीज कर दिये हैं। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जिले में अवैध कॉलोनियों में रहने वाले आमजन की सुविधा के लिए विद्युतीकरण का कार्य प्रारम्भ हो गया है। 

अब उनको दूर से तार डालकर बिजली नही लानी पडेगी। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि मंच बदला उदेश्य नही। उदेश्य वही है जन सेवा करना जो में आपकी करता रहूंगा। प्रदेश सरकार की मंशानुसार युवाओं के लिए नये उद्योग लगाये जायेगें जिससे उन्हे रोजगार के लिए अन्य शहर न जाना पडे। भूमि पूजन के अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रयाग तोमर, पार्षद जगतसिंह कौरव, पप्पू परिहार, लक्ष्मण सिसौधिया, शैलेन्द्र वैस, मन्नू भाई, परसुराम गुर्जर, नासिर भाई, मेहबूब भाई सहित बडी संख्या में क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक उपस्थि रहे। 

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विधानसभा के पात्र हितग्राहियों को कामकाजी, हाथ ठेला, केश शिल्पी के कार्ड बंगला नं. 38 कार्यालय पर वितरित किए। इस अवसर पर मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कोई भी हितग्राही प्रदेश सरकार की योजनाओं से वंचित न रह पाए, यही मेरा प्रयास है। सभी पात्र हितग्राहियों को राशन मिले।