6 वर्ष से16 वर्ष तक के बच्चों के लिये…

5 दिवसीय निःशुल्क मेन्टल अर्थमेटिक प्रशिक्षण 23 सितम्बर से

ग्वालियर। 6 वर्ष से16 वर्ष तक के बच्चों के लिये 5 दिवसीय निःशुल्क मेन्टल अर्थमेटिक प्रशिक्षण शिविर का आयोजन 23 सितम्बर 2020, बुधवार से प्रतिदिन सायं  6.00 बजे से आॅन लाईन दिया जायेगा। अशोक जैन ने बताया कि इस प्रशिक्षण में बच्चों के लिये घर बैठे आॅन लाईन मेन्टल अर्थमेटिक के सवालों को पलक झपकते हल करने की विभिन्न विधियों का प्रशिक्षण बच्चों को दिया जायेगा, जिसमें जोड़ना, घटाना, मल्टीप्लीकेशन, डिवीजन, स्क्वायर, स्क्वायर रूट, वोडमास मैथड के सवालों को कैसे हल करना है l

 इसका प्रशिक्षण अबेकस को आधार बनाकर बच्चों को दिमागी रूप से हल करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिससे बच्चे दिमागी रूप से तेज बने, उनका आत्म विश्वास बड़े और मेन्टल अर्थमेटिक से बच्चों का जुड़ाव हो। एवं आज के प्रतिस्र्पधी युग में बच्चे प्रतिस्पर्धी बने और बच्चों में प्रतिस्पर्धात्मक भावना का विकास हो।

इस प्रशिक्षण शिविर के रजिस्ट्रेशन आॅनलाईन लिये जा रहे हैं जिसके लिये अभिभावक 8889219871 पर वाट्सशेप मैसेज भेज कर 5 दिवसीय निःशुल्क मेन्टल अर्थमेटिक शिविर के लिये रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इच्छुक अभिभावक अपने बच्चों के रजिस्ट्रेशन 23 सितम्बर 2020 बुधवार को दोपहर 12.00 बजे तक करा सकते हैं।