5 एमवीए 33/11 केवी सेवानगर उपकेन्द्र का शिलान्यास…

2,16,00,000 की लागत से बनेगा सेवानगर उपकेन्द्र : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सेवानगर उपकेन्द्र का शिलान्यास करते हुए कहा कि आम जन की सुविधा एवं समस्याओं के त्वरित निदान के लिए सेवानगर उपकेन्द्र बनाया जायेगा। इस केन्द्र से लगभग 4500 उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा। सेवा नगर उपकेन्द्र को 2 करोड़ 16 लाख की लागत से बनाया गया है। यह उपकेंद्र बनने से क्षेत्र के उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज व विद्युत कटोती की समस्या से निदान मिलेगा। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने 5 एमवीए 33/11 केवी सेवानगर उपकेन्द्र का शिलान्यास करते हुए कहा कि 20 वर्ष पहले इस उपकेन्द्र की नीव रखी गई थी पंरतु किसी कारणवस यह कार्य पूर्ण नही हो सका, आज इस उपकेन्द्र का शिलान्यास हुआ है। 

इस उपकेन्द्र के बन जाने से प्रेमनगर, विकास नगर, अमरकंटक, लोहामंडी, घासमंडी, सेवा नगर आदि क्षेत्र के नागरिकों को लाभ मिलेगा। इस उपकेन्द्र बनने के बाद एक सब स्टेशन और बनाया जायेगा। श्री तोमर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने हर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए 1 किलोवाट तक के बिजली के बिल 31 अगस्त तक के बिल फ्रीज कर दिये गए हैं। 15 ग्वालियर विधानसभा के 29056 उपभोक्ताओं के बिजली के बिल आस्थगित कर दिये हैं। मंत्री श्री तोमर ने कहा कि क्षेत्र के विकास में अब कोई रोडा नही बनने दिया जायेगा। क्षेत्र में आमजन को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराना ही मेरा प्रयास हमेशा रहा है। शिलान्यास कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने आमजन को मास्क व काढा वितरित कर कोरोना के बाचव के बारे में  आमजनका जागरूक किया। 

मंत्री श्री तोमर ने कहा कि अवैध कॉलोनियों में विद्युतीकरण का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। काॅलोनियों में तार डालकर आम नागरिक बिजली जलाते थे, जिससे जनहानी होने की सम्भावना बनी रहती थी, लेकिन विद्युतीकरण होने से तार नही डालने पडेगें। उन्होने कहा कि फूलबाग से किलागेट तक 11 करोड़ की लागत से उत्कृष्ट रोड बनाई जायेगी, साथ ही सेवानगर पार्क को भी विकसित किया जायेगा। सेवानगर उपकेन्द्र के शिलान्यास के अवसर पर ओमप्रकाश शेखावत, महेश उमरैया, रामनरेश, पूर्व पार्षद महेश गौतम, दिनेश सिकरवार, गोविंद सिंह राठौर, अफजल बेग, उमेश गुप्ता सहित बडी संख्या में क्षेत्रीयगणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।