शहर में संक्रमितों की कुल संख्या हुई 10095…

रविवार को शहर में मिले 238 कोरोना पॉज़िटिव

इंदौर और भोपाल के बाद ग्वालियर भी कोरोना संक्रमण के मामले में दस हजारी हो गया है। रविवार को शहर में 238 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इस तरह लगातार आठवें दिन संक्रमितों की संख्या 200 के पार रही। अब शहर में संक्रमितों की कुल संख्या 10095 हो गई है। संक्रमितों की संख्या में तेजी के मामले में ग्वालियर ने इंदौर और भोपाल को भी पीछे छोड़ दिया। इंदौर में जहां संक्रमितों की संख्या 9 हजार से बढ़कर 10 हजार होने में 5 और भोपाल में 6 दिन लगे थे, वहीं ग्वालियर में सिर्फ चार दिन में ही एक हजार लोग संक्रमण का शिकार हो गए।

आंकड़ों पर नजर डालें तो 16 सितंबर को संक्रमितों का आंकड़ा 9134 था। इस दिन को विभिन्न लैब व अस्पताल में हुई जांच में कुल 206 लोग संक्रमित निकले थे। जबकि 20 सितंबर को हुई जांच में 238 लोग संक्रमित निकले। इसके साथ ही कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 145 हो गई है। रविवार को जिन चार लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक की रिपोर्ट नहीं आई है। मृतकों में द्वारिका प्रसाद शुक्ला (80) सिकंदर कंपू, प्रेमशीला पाठक (60) बिरलानगर और आखिरी बेगम (63) अवाड़पुरा शामिल हैं। चौथी मृतका मानिक विलास कालोनी निवासी राधा वेंकटरमन का सैंपल शनिवार को लिया गया था। उनकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

ग्वालियर में 5 हजार से 10 हजार मरीज होने में लगे 25 दिन, इंदौर में 34 व भोपाल में 38 दिन। अंचल के शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, भिंड और दतिया जिले में रविवार को 94 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि जिला अस्पताल शिवपुरी में कोरोना संक्रमित दो लोगों की रविवार को मौत हो गई। इनमें पिछोर के रहने वाले पूर्व बीईओ रामनिवास शर्मा और गुना के अमरचंद सेलर शामिल हैं।