एनकाउंटर में दो आतंकवादी ढेर…

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की बड़ी कोशिश को किया नाकाम

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अवतीपुरा के संबूरा गांव में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस इलाके में और भी आतंकी छुपे हो सकते हैं. इसी के चलते पूरे इलाके को सील कर दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने इस घटना की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके के संबूरा में आतंकवादियों के छुपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया एवं वहां तलाशी अभियान चलाया. अभी भी इलाके में सुरक्षाबल पूरी तरह से अलर्ट हैं और जवाबी हमले के लिए तैयार हैं.

घाटी के इस इलाके में आतंकियों की सूचना मिलते ही तुरंत जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ द्वारा सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया गया. फायरिंग के दौरान एक जवान के घायल होने की भी खबर है जिसे श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

बता दें कि पिछले 9 महीनों में दक्षिण कश्मीर में लगभग 22 अंडर ग्राउंड ठिकानों का सुरक्षाकर्मियों ने भंडाफोड़ किया है. सुरक्षाबलों ने जिन 22 अंडरग्राउंड आतंकियों के ठिकानों का पर्दाफाश किया है उनमें से कुछ लोहे के बने हैं, जिनमें बाजाब्ता दरवाजे लगाए गए हैं. इन बंकरों में गैस, खाने-पीने, कंबल आदि सहित रोज मारह के इस्तेमाल में आने वाली चीजे और बहुत सारा सामान पाया गया है.