योजनाओं के बारे में लोगों से लिया जाएगा फीडबैक...

जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को घर घर जाकर बताएंगे बीजेपी के कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के राष्ट्रीय संगठक जय घोष महाराज ग्वालियर चंबल संभाग अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह यादव के द्वारा एक प्रेस वार्ता के दौरान संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया गया कि  जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके और उन योजनाओं का लाभ लोगों को मिल सके । इसके लिए मोदी सरकार तत्परता से कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रचार अभियान के तहत बीजेपी के कार्यकर्ता घर घर गांव गांव गली गली मोहल्ले मोहल्ले में जाकर लोगों के हित में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे और जानकारी एकत्रित भी करेंगे l 

लोगों कि इन योजनाओं का लाभ मिल भी पा रहा है कि नहीं यदि नहीं मिल पा रहा है तो क्यों ? कहीं कोई दिक्कत खड़ी हो रही है तो उसे दूर करेंगे।इसके लिए उन्होंने बताया कि प्रत्येक शहर में इससे संबंधित एक ऑफिस भी खोला जा रहा है और एक हेल्प लाइन नंबर भी बहुत जल्दी चालू कर दिया जाएगा जिससे कि अगर किसी भी व्यक्ति को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है।  किस वजह से नहीं मिल पा रहा है अपनी परेशानी बताते हुए वह व्यक्ति अपनी शिकायत इस नंबर के माध्यम से या ऑफिस में जाकर के दर्ज करवा सकता है।  

उसकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई तत्काल कार्रवाई की जाएगी।  उसकी शिकायत का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। जिससे कि उस व्यक्ति को उस व्यक्ति को योजनाओं का लाभ योजनाओं का लाभ मिल सके। इस अवसर पर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तमाम योजनाओं  जन कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख भी किया जिनमें जन धन खाते मैं गरीबों व मजदूरों को पूर्व ना काल में भेजी गई राशि का जिक्र किया। तो वही आयुष्मान कार्ड फूड फॉर ऑल, उज्जवला जैसी नाम योजनाओं के बारे में भी पत्रकारों से चर्चा की।