कांग्रेस के विश्वासघात का चुनाव में ब्याज सहित दें जवाब : शिवराज

अंचल की सभी सीटें जीतने का किया आह्वान…

कांग्रेस के विश्वासघात का चुनाव में ब्याज सहित दें  जवाब : शिवराज

ग्वालियर। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार झूठ और छलकपट के सहारे बनी। इस सरकार ने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया। पूरे प्रदेश को भ्रष्टाचार में डुबा दिया। कमलनाथ सरकार ने ग्वालियर-चंबल क्षेत्र की जनता और ज्योतिरादित्य सिंधिया जी के साथ विश्वासघात किया। आने वाला उपचुनाव करो या मरो की लड़ाई है और इस उपचुनाव में आप सब वादाखिलाफी करने वाली, भ्रष्टाचारी और विश्वासघात करने वाली को जवाब दें, सभी सीटों पर भाजपा को जीत दिलाएं। यह आह्वान पार्टी नेताओं ने रविवार को भाजपा की सदस्यता लेने वाले हजारों कार्यकर्ताओं से किया। रविवार को शहर के फिजिकल कॉलेज, मेला ग्राउंड और फूलबाग में आयोजित सदस्यताग्रहण कार्यक्रमों में ग्वालियर ग्रामीण, ग्वालियर दक्षिण, मुरैना, सुमावली, अंबाह, दिमनी और जौरा के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह , प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा एवं वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ताओं का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहाGWL-CM1कि आप जिस विश्वास से भाजपा परिवार में आये हैं, मेरे प्राण भले ही चले जायें, लेकिन आपके उस विश्वास को टूटने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि आप सब कमर कसकर चुनाव में उतरें और कांग्रेस ने, कमलनाथ ने, ग्वालियर- चंबल क्षेत्र की जनता और ज्योतिरादित्य जी के साथ जो विश्वासघात किया है, उसका हिसाब ब्याज सहित उपचुनावों में वसूल कर लें। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है, यही कारण है कि यहां बूथ अध्यक्ष भी राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है, लेकिन दशकों से कांग्रेस में एक ही परिवार के व्यक्ति अध्यक्ष बने बैठे हैं। जवाहरलाल नेहरू जी, फिर इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, फिर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और फिर सोनिया गांधी अध्यक्ष बनी। कांग्रेस में सिर्फ ‘मोहम्मद की टोपी अहमद के सिर और अहमद की टोपी मोहम्मद के सिर’ की परंपरा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस के यही हाल हैं। 

यहां अध्यक्ष भी कमलनाथ, मुख्यमंत्री का नम्बर आये तो भी कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष भी कमलनाथ और युवाओं का नेता नकुलनाथ, बाकी सब अनाथ हैं। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस में कार्यकर्ताओं के साथ विश्वासघात की परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठे वादों के सहारे सरकार बनाई और कमलनाथ ने किसानों, युवाओं और महिलाओं से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। इसके लिए कमलनाथ को जनता ही सजा देगी। श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते कमलनाथ ने प्रदेश में कोई विकास नहीं किया। जब भी विधायक कोई मांग करते, तो वे पैसों की कमी का रोना रोते थे। श्री चौहान ने कहा कि कोरोना काल में टैक्स नहीं आ रहे हैं, लेकिन हमारी सरकार ने 2200 करोड़ रुपया फसल बीमा का प्रीमियम जमा करके 3100 करोड़ रुपये किसानों के खाते में जमा करवा दिये। सितंबर के पहले सप्ताह में साढ़े 4 हजार करोड़ रुपया और किसानों के खाते में जमा होगा। श्री चौहान ने कहा कि 37 लाख नये लोगों के नाम जोड़कर उन्हें एक सितंबर से निरूशुल्क राशन देना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले तीन साल में हम सब मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बना देंगे।।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मैं अपनी दादी और पिता की तरह जनता का सेवक हूं, कुर्सी का सेवक नहीं। यदि में मैं कुर्सी का सेवक होता, तो जब कमलनाथ थी, दिग्विजय जी ने मुझे डिप्टी सीएम बनने का प्रस्ताव दिया था, तो मैं स्वीकार कर लेता। लेकिन मुझे पता था कि सरकार में जो लोग बैठे हैं, वो प्रदेश का क्या हश्र करने वाले हैं और उसका भार मैं अपने ऊपर नहीं लेना चाहता था। श्री सिंधिया ने कहा कि इतिहास गवाह है, ग्वालियर अंचल में कभी कांग्रेस को इतनी सीटें नहीं मिलीं। अगर 5-6 सीटें भी कम हो जातीं, तो 15 महीने पहले ही भाजपा की सरकार बन जाती। हमें आशा थी कि कांग्रेस की सरकार विकास करेगी, सभी के लिए काम करेगी। लेकिन कांग्रेस की इस सरकार ने किया क्या? मंदसौर में किसानों का दो लाख तक का कर्ज 11 दिनों में माफी करने और न होने की स्थिति में मुख्यमंत्री बदलने का वादा किया, लेकिन 11 महीने बाद भी कर्जमाफी नहीं हुई।

 कन्याओं के विवाह हो गए, बच्चे हो गए, लेकिन 51 हजार रुपये नहीं मिले। युवाओं को भत्ता नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने तो लोगों को कोरोना से बचाने के लिए देश में लॉकडाउन लगाया, लेकिन कमलनाथ ने साल पहले ही वल्लभभवन को जनता के लिए लॉक कर दिया था। सिर्फ ठेकेदार और व्यापारी ही जा सकते थे। मंत्रियों, विधायकों के लिए मुख्यमंत्री के पास समय नहीं था। कांग्रेस ने वल्लभ भवन को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया था। श्री सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस के लोग अब हम पर आरोप लगाते हैं, लेकिन पिछले 15 महीनों में इस सरकार ने जो भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी की, उसके कारण हमें यह कदम उठाना पड़ा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते कभी इस क्षेत्र में चेहरा नहीं दिखाया। दूसरी तरफ शिवराज जी हैं, जिन्होंने यहां आने से पहले 250 करोड़ के कामों को मंजूरी दे दी। कमलनाथ हमेशा पैसों का रोना रोते रहते थे, लेकिन अब शिवराज जी ने जनता के लिए खजाना खोल दिया है।

Comments