सिंधिया के तीन दिवसीय मेगा शो में दिग्गी राजा की एन्टृीैं…

आप स्वंय लगाऐं सिंधिया की जुबान के क्या मायने हैं : दिग्विजय सिंह

ग्वालियर । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी आज भाजपा के तीन दिवसीय मेगा शो में अपनी एंट्री दे दी । कल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने काँग्रेस,दिग्विजय और कांग्रेस पर जोश से भरे हमले अपने समर्थकों को भाजपा में शामिल कराते हुए किये थे लेकिन दिग्विजय सिंह ने उनका जबाव  एकदम अनूठे अंदाज में दिया । राजा सहाब ने अपने मोबाइल से सिंधिया के पुराने भाषणों की क्लीपिंग मीडिया को सुनाई जिसमे वे भाजपा के खिलाफ भी उतनी ही आक्रामकता के साथ भाषण दे रहे है जितनी आक्रामकता के साथ उन्होंने कल कांग्रेस और उसके नेताओ के खिलाफ बोला ।ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाषण सुनाए जिसमे उन्होंने भाजपा ,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सरकार के खिलाफ क्या क्या बोले। 

वीडियोस में सिंधिया जी स्वयं बोल रहे हैं कि उन्होंने सोनिया जी और राहुल जी से मिलकर अंचल को हजारो करोड़ के प्रोजेक्ट दिलवाए । अनेक ट्रैन दिलवाई । कांग्रेस  की सरकार गिराने के बाद भाजपा से राज्यसभा सांसद श्री सिंधिया छह माह बाद पहली बार ग्वालियर आये है । क्लिप्स को दिखाकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि आप स्वयं अंदाजा लगाइए सिंधिया जी की जुबान के क्या है मायने। इसको मेगा आयोजन के माध्यम से उन्होंने भाजपा के साथ मिलकर अपनी ताकत का अहसास कराने का प्रयास किया है।  

शनिवार से शुरू हुए इस शो में वे तीन दिन में लगभग दो दर्जन भीड़ भरे आयोजन कर रहे है जिनमे वे संभाग भर के अपने समर्थकों को भाजपा की सदस्यता दिला रहे है । कल फूलबाग में प्रद्युम्न तोमर के ग्वालियर क्षेत्र का और मेला मैदान स्थित फेसिलिटेशन सेंटर में ग्वालियर पूर्व के पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल समर्थको का आयोजन हुआ । इन आयोजनों में दस हजार लोगों के भाजपा की सदस्यता लेने का दावा है । इन आयोजनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान,केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी डी शर्मा भी मौजूद रह रहे है । अंचल में पहला मौका है जब सिंधिया के गढ़ कहे जाने वाले ग्वालियर में उनका इतना मुखर विरोध हुआ । 

हालांकि कांग्रेस राजमाता विजयाराजे सिंधिया और माधव राव सिंधिया ने भी छोड़ी थी लेकिन सड़को पर विरोध कभी नही बल्कि स्व सिंधिया के साथ तो पूरी कांग्रेस ही चली गई थी लेकिन ज्योतिरादित्य के साथ ऐसा नही हो सका ।  ग्वालियर,मुरैना,दतिया और भिंड के जिला अध्यक्षो ने भाजपा में जाने से इनकार ही नही कर दिया बल्कि जब कल सिंधिया ग्वालियर आये तो उनके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ जबरदस्त विरोध किया और गिरफ्तातियाँ भी दी । कांग्रेस ने तीनों दिन गिरफ्तारी देने का ऐलान किया है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से शिवराज सरकार पर साधा निशाना

आज ग्वालियर में सुबह  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता दिग्विजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करें जिसमें उन्होंने शिवराज सरकार पर गंभीर आरोप जड़े उन्होंने बताया कि शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिनों पहले एक बयान जारी किया था जिसमें शिवराज सिंह ने कहा था कि वे बर्बाद हो गए हैं दिग्विजय सिंह ने इसका अर्थ निकालते हुए कहा कि वास्तव में शिवराज सिंह चौहान के गैरकानूनी धंधे बंद हो गए हैं जिस वजह से शिवराज सिंह बेहद घबराए हुए हैं इस कारण से उन्होंने ऐसा बयान जारी किया था इसके बाद में सिंह ने शिवराज को रेत माफिया और किसानों का हत्यारा बताते हुए यह भी कहा कि शिवराज की सरकार में रेत माफिया वह तेजी से सक्रिय हुआ है और इसके साथ ही में शिवराज ने बहुत सारी किसानों की आत्महत्या के कारण बने हैं वही शिवराज सिंह चौहान इस बात को कहते नजर आते हैं कि वे एक किसान के बेटे हैं लेकिन आज मध्य प्रदेश में महामारी के समय में किसान को किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी गई है जिससे कि बेहद नाराज हैं इसी बात की नाराजगी को जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह को शर्म आनी चाहिए और साथ ही साथ उन्होंने कांग्रेस के नेता कमलनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि बेहद सुलझे हुए और समझना नेता है उनके हाथों में सुरक्षित रहेगा l