पिछले 24 घंटों में मिले 69,239 मरीज…

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 लाख के पार

नई दिल्ली। भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 30 लाख के पार पहुंच गया है. अब तक कोरोना के कुल 30,44,940 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. अगर बीते 24 घंटों की बात करें तो देशभर में कोरोना के नए 69,239 पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. जबकि 912 लोगों की मौत भी हो गई है. हालांकि राहत की बात है कि अबतक कोरोना के 22,80,566 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

वहीं 56,706 लोगों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है. तेजी से बढ़ते मामलों के बावजूद कोरोना रिकवरी रेट में भी लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. देश में कोरोना रिकवरी रेट अब 75 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को भी कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए थे. बयान में कहा गया कि देश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर राज्य सरकार से कोरोना की जांच बढ़ाने के लिए कहा था, जिसके बाद पिछले कुछ समय से राज्यों में कोरोना जांच की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है. 

उन्होंने बताया कि हमने कोरोना सैंपल की रोजाना जांच के लिए 10 लाख का टारगेट रखा था जो शनिवार को पूरा हो गया. सरकार का मानना है कि कोरोना के संक्रमण को रोकने और मौत के आंकड़े को कम करने के लिए टेस्ट की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए, जिससे संक्रमित मरीजों की समय पर पहचान हो सके और उनसे संक्रमण फैलने के खतरे को रोका जा सके. बता दें कि टेस्टिंग की संख्या बढ़ने की वजह से लोगों का वक्त पर इलाज शुरू हो सका है और डेथ परसेंटेज में कमी आई है.