राहुल गांधी ने कसा केंद्र सरकार पर तंज…

देश में कोरोना का आंकड़ा 20 लाख के पार

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर तंज कसा है. गुरुवार को देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आकड़ा 20 लाख के पार पहुंच गया. इसी को लेकर राहुल गांधी ने अपने ट्विटर तरकश से निकाले तीरों के जरिए आज एक बार फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. कांग्रेस नेता ने लिखा, "20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार" इस ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने अपने पुराने ट्वीट को भी साझा किया जो उन्होंने 17 जुलाई को किया था जब देश में कोरोना मरीजों को संख्या ने 10 लाख का आंकड़ा पार किया था.   

17 जुलाई के अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने 10 अगस्त तक देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 20 लाख पहुंचने की बात कही थी और कहा था, "सरकार को इस महामारी को रोकने के लिए ठोस और मजबूत कदम उठाने चाहिए." आज के अपने ट्वीट में उन्होंने इसीलिए अपने पुराने ट्वीट को जोड़ा है. देश में 20 लाख का आंकड़ा बीती रात यानि 6 अगस्त को ही पार हो चुका है. इसलिए उन्होंने आज के अपने ट्वीट में लिखा, "20 लाख का आंकड़ा पार, गायब है मोदी सरकार"

बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख के पार पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना से रिकवर कर चुके मरीजों की संख्या 13,28,336 हो गई है और इसी के साथ स्वस्थ होने की दर सुधर कर 67.62 प्रतिशत हो गयी है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 1.40 लाख के पार हो गई है.

राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में करीब 1,300 COVID-19 के मामले आए हैं. जबकि बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड जैसे राज्यों में भी संक्रमण लगातार बढ़ती ही जा रही है. उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 4658 नए मामले सामने आए हैं जबकि 61 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या गुरुवार को 1918 हो गई.