आंकड़ा पहुंचा 49493…

प्रदेश में फिर फूटा कोरोना बम एक दिन में मिले 1142 केस

भोपाल। मध्य प्रदेश में सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद कोरोना वायरस की रफ्तार पर लगाम नहीं लग पा रही है. गुरुवार को संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम जारी हुए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक एक दिन में अब तक सर्वाधिक 1142 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. जिसके बाद प्रदेश में कुल आंकड़ा 49493 हो गया है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 10782 है, वहीं गुरुवार को 12 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

अब तक कुल 1171 मरीज जानलेवा वायरस की वजह से दम तोड़ चुके हैं. आपको बता दें कि बुधवार को राज्य में 976 मामलों की पुष्टि हुई थी. बुधवार को कोरोना वायरस की वजह से 18 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. इन आंकड़ों के बीच जिलों में टेस्टिंग कम होने को लेकर सीएम शिवराज ने नाराजगी जताई थी. दरअसल, सीएम शिवराज ने वीडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर समीक्षा की थी. 

इस दौरान पाया कि इंदौर जिले में 179, भोपाल में 114, ग्वालियर में 96, जबलपुर में 91, सागर में 25, खरगौन में 24 कोरोना के नए प्रकरण आए थे. टीकमगढ़ जिले में करोना की पॉजिटिव दर 10.19 है. वहीं हरदा की 18 फीसदी है. सीएम शिवराज ने निर्देश दिया कि इन जिलों पर खासा ध्यान दिया जाए. मीटिंग के दौरान सीएम शिवराज ने कहा था  कि कुछ जिलों में कोरोना की टेस्टिंग रिपोर्ट लेट आने की सूचना मिल रही है. इस संबंध में सभी संभागायुक्त अपने संभाग के जिलों में टेस्टिंग की रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए, यह सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ जिलों में टेस्टिंग की संख्या बेहद कम है, उसे भी बढ़ाया जाए.