ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस पर भड़के गृह मंत्री…
घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें : गृह मंत्री

भोपाल। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की तरफ से ओबीसी आरक्षण को लेकर पैरवी नहीं करने के आरोपों का जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से पिछड़े वर्ग और दलित भाइयों के साथ राजनीति करती आई है. ये लोग राजनीति के लिए पिछड़े वर्ग के लोगों को धोखा देना चाहते थे, इसलिए खुद पैरवी नहीं की. ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस का जवाब देते हुए गृह मंत्री, दिग्विजय सरकार पर भी भड़क गए. 

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस 27 प्रतिशत आरक्षण दिलाने के पक्ष में थी, तो दिग्विजय सरकार में क्यों नहीं पैरवी की गई? उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में ही आरक्षण पर स्टे लगा दिया गया था. अगर कांग्रेस चाहती तो हाईकोर्ट से रोक हटाने के लिए बड़े वकील कर सकती थी. गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग खुद नहीं आरक्षण पास कराने चाहते.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज तक ओबीसी वर्ग से सीएम क्यों नहीं बनाया? क्या अरूण यादव ओबीसी नहीं हैं? कांग्रेस पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे यहां तो ओबीसी सीएम की एक सीरीज है. चाहे वे उमा भारती हो, बाबूलाल गौर हो या फिर शिवराज सिंह चौहान. गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वो करती नहीं है. इसलिए कांग्रेस घड़ियाली आंसू बहना बंद कर दे, क्योंकि कांग्रेस का पॉलिटिकल एजेंडा ओबीसी के लोग जानते हैं.