रेडियो चस्का 95 एफ एम के स्टूडियो पहुंचे संभागायुक्त…
किल कोरोना अभियान में जनता का साथ भी ज़रुरी : श्री ओझा

ग्वालियर। किल कोरोना अभियान में जनता प्रशासन का साथ दें और इस अभियान को सफल बनाएं।  जिससे कोरोना का सफाया हो सके । इस विषय पर चर्चा करने रेडियो चस्का 95 एफ एम के स्टूडियो पहुंचे आयुक्त ग्वालियर संभाग व प्रशासक नगर निगम ग्वालियर एम बी ओझा। जहां उनका इंटरव्यू  आर जे चाहत द्वारा लिया गया। कोरोना वायरस के संक्रमण से सावधान रहने की अधिक जरूरत है। इससे बचाव के जितने उपाय है। उनका पालन करें। समय-समय पर अपने हाथों के साथ शरीर को भी सैनिटाइज करते रहें। किसी से भी सटकर न खड़े हों। हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़कर सत्कार करें। बाहर से घरों में जाते ही हाथ अच्छे से धोकर ही अन्य काम करें। शरीर को स्वच्छ रखने के साथ ही स्वस्थ भी रखे व कपड़ों को भी साफ सुथरा रखें।

एक दिन के कपड़े अगले दिन पहनने से बचा जाए। लोग अपनी इम्यूनिटी को बढाये।सावधान रहने से ही वायरस से बचा जा सकता है। उन्होंने श्रोताओं को किल कोरोना अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोविड-19 के मुद्दे पर एक अहम निर्णय लिया गया है । जिससे प्रदेश में एक बड़ी राहत मिलेगी । सर्वे टीम द्वारा लोगों के घर घर पहुंच कर टेस्ट किए जा रहे है। रेडियो चस्का के माध्यम से उन्होंने अपील करते हुए जनता से सहयोग मांगा की जनता इस अभियान में प्रशासन का साथ दें और इसे सफल बनाएं। उनका यह भी कहा कि कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए स्वच्छता सभी के लिए जरूरी है। बच्चों की बात की जाए तों  उनका अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। बच्चों को खुले में खेलने न दें। बिना वजह उन्हें बाहर लेकर न घूमा जाए। वहीं बच्चों के समय-समय पर हाथ धोने के साथ बाहर से आने पर उनके कपड़े बदलकर सैनिटाइज किया जाए। 

उन्हें आइसक्रीम, चॉकलेट से दूर रखने के साथ इस समय फ्रूट्स अधिक मात्रा में खिलाए जाए। बाहर की वस्तुओं के साथ तले हुए खाद्य पदार्थो से बचाया जाए। उन्होने यह भी बताया की ग्वालियर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रणनीति बनाकर बेहतर कार्य किया जा रहा है इसी प्रकार की रणनीति आगे भी बनाकर किल कोरोना अभियान को सफल बनाना है इस कार्य में विभिन्न विभागों और जनप्रतिनिधियों एवं संस्थाओं का सहयोग लिया जा रहा है। फुलबाग़ स्थित रेडियो स्टेशन रेडियो चस्का 95 एफ एम पर वह लाइव टॉक शो में आमंत्रित किए गए आयुक्त ग्वालियर संभाग व प्रशासक नगर निगम ग्वालियर एम बी ओझा। लाइव टॉक शो में चस्का 95 एफ एम के डायरेक्टर अशोक गोयल, यश गोयल, तरुण गोयल एवं कार्तिकेय गोयल भी उपस्थित रहे साथ ही श्री ओझा का हाथ जोड़कर स्वागत किया। साथ ही चस्का की टीम द्वारा भी स्वागत किया गया।