जिले में बुधवार से शुरू हुआ अभियान…
अधिकारियों ने की “किल कोरोना” अभियान की मोनीटरिंग

ग्वालियर। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.गुप्ता ने 1 जुलाई से 15 जुलाई 2020 तक संचालित किल कोरोना अभियान के प्रथम दिन बुधवार को बुखार, खॉसी, सर्दी जुकाम से सम्बन्धित फीवर क्लीनिक ठाठीपुर का निरीक्षण किया। गोपालपुरा में किल कोरोना अभियान की टीम से सर्वे सम्बन्धित जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिये तथा दल का उत्साह वर्धन भी किया। 

इसी प्रकार जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ.आर.के.गुप्ता ने मुरार ब्लॉक के बेरजा व बडा गांव में जाकर मोनीटरिंग की साथ ही जिला मीडिया अधिकारी आई.पी.निवारिया एवं जिला एपीडेमियोलोजिस्ट ने भितरवार ब्लॉक के ऑतरी गांव के वार्ड क्रमांक 5 में जाकर मॉनीटरिंग की। जिले के जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अन्य अधिकारियों ने सर्वे दल के कार्य की मॉनीटरिंग की । किल कोरोना अभियान के तहत कोविड-19, मलेरिया, डेंगू, बुखार के मरीजों का सर्वे कर लक्षण पाए जाने पर मरीजों की जांच एवं उपचार किया जायेगा। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्ही.के.गुप्ता ने बताया कि किल कोरोना अभियान के तहत ग्वालियर में 331 टीम बनाई गयी हैं, जिसमें शहरी क्षेत्र ग्वालियर में वार्डवाईज 186 टीम अपने -अपने वार्डों में 1 से 15 जुलाई तक प्रतिदन घर-घर जाकर सर्वे करेंगी। इसी तरह डबरा में 50,भितरवार 41, हस्तिनापुर 29 तथा बरई में 25 टीम बनाई गयीं हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने आमजन से अपील की है कि आपके घर पर किल कोरोना दल सर्वे हेतु पहुँचने पर उसे सही जानकारी देकर सहयोग प्रदान करें।