राज्यपाल लालजी टंडन का स्वास्थ्य खराब होने की वजह से…
आनंदीबेन पटेल ने ली प्रदेश के प्रभारी राज्यपाल की शपथ

भोपाल। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल के तौर पर शपथ ले ली। उन्हें हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस एके मित्तल ने शपथ दिलाई। शिवराज आज आनंदी बेन को नए मंत्रियों की लिस्ट सौंप देंगे। कल ये मंत्री शपथ लेंगे। राजभवन में बुधवार को राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश सरकार के मंत्री और पूर्व मंत्री शामिल हुए। 

कोरोना को देखते हुए कार्यक्रम में बहुत ही कम लोगों को आमंत्रित किया गया था और सोशल डिस्टेंसिंग की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन अस्वस्थ होने के चलते पिछले कुछ दिनों से गृहनगर लखनऊ के एक अस्पताल में भर्ती हैं। ऐसे में राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल पटेल को मध्य प्रदेश के राज्यपाल का प्रभार भी सौंपा है।

राज्यपाल पटेल आज रात्रि विश्राम यहीं पर करेंगी। कल राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के तहत नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी। इससे पहले आनंदीबेन पटेल 4 बजे चार्टर प्लेन से पहुंचीं। स्टेट हैंगर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनका स्वागत किया था। प्रभारी राज्यपाल को लेने के लिए मध्य प्रदेश शासन का एक विशेष विमान भोपाल से लखनऊ भेजा गया था।