एक करोड़ पांच लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का किया भूमि पूजन…
उपनगर ग्वालियर क्षेत्र के विकास का पहिया रूकेगा नहीं : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शहर के वार्ड - 4 व 5 में एक करोड़ पाँच लाख की लागत से बनने जा रही सीसी रोड का आज भूमि पूजन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र में विकास का पहिया अब रूकेगा नहीं। रूके हुए सभी कार्य सुचारू रूप से चालू हो गए हैं। प्रदेश सरकार ने अपने खजाने ग्वालियर के विकास के लिए खोल दिए हैं। ग्वालियर की वर्षों पुरानी गंदे पानी और सीवर की समस्या के निदान के लिए शहर में नई लाइने डाली जा रही हैं। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड - 4 के अंतर्गत आनंद नगर मुख्य मार्ग से नेहरू नगर होते हुए श्मशान तक 25.5 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड का भूमि पूजन किया। 

भूमि पूजन के अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि सरकार ने ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में सीसी रोड़ बनाने के लिए 25 करोड़ स्वीकृत कर दिये हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जहां रोड़ नही बनी है उसे हमारे ध्यान में लाएं। ऐसी सभी सड़कें प्राथमिकता के आधार पर बनाई जायेंगीं। इसी कड़ी में ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने वार्ड - 5 में शील नगर की विभिन्न गलियों में 80 लाख की लागत से बनने वाली सीसी रोड़ का भूमि पूजन करते हुए कहा कि हमारा उदेश्य समाज सेवा करना है, जो मैं हमेशा करता रहूँगा। श्री तोमर ने कहा कि बिजली के बिलों के लिए लॉकडाउन खत्म होते ही इस क्षेत्र के सभी 21 वार्डों में शिविर आयोजित किये जायेगें, जिससे उपभोक्ताओं की समस्याओं का निदान एक ही जगह पर हो सके। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि सिद्ध बाबा की पहाडिया, विनय नगर, शिवनगर, सती विहार, मंगलेश्वर रोड, आनंद नगर, शील नगर, बदना पुरा, उल्लास नगर एवं बारा बीघा में सीसी रोड बनने जा रही हैं कुछ के टेंडर हो गए है कुछ के होना बांकी हैं। शीघ्र ही सभी जगह कार्य चालू हो जायेगा। भूमि पूजन कार्यक्रम में जगत सिंह कौरव व सुशील कटोर, बृजराज सिंह तोमर, राजेश चौहान, अजमेर राजावत, राजू यादव, अरविंद तोमर, जितेन्द्र परिहार, पप्पू कुशवाह व राजकुमार परमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण व क्षेत्रीय नागरिकगण एवं बिजली विभाग के डीई हजेला उपस्थित थे।