आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई तय…
ट्यूलिप इंटर्नशिप में 201 पोस्ट पर होगी भर्ती

ग्वालियर। भारत सरकार के ट्यूलिप इंटर्नशिप कार्यक्रम के अंतर्गत ग्वालियर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने आवेदन की तिथि और पोस्ट बढ़ाई है। शहर विकास योजनाओं से युवाओं को जोड़कर रियल टाइम अनुभव उपलब्ध कराने लिए ग्वालियर स्मार्ट सिटी ने विभिन्न विषयों पर नई 9 श्रेणियो में 201 पोस्ट पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह नें बताया कि सभी पोस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि इंटर्नशिप के लिए ऐसे युवा उम्मीदवार, जिनके अंतिम वर्ष के रिजल्ट को आए हुए 18 महीने से अधिक का समय नहीं हुआ है, वे 'ट्यूलिप' पोर्टल पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

ग्वालियर में इस इंटर्न्शिप के लिए निम्न 9 श्रेणियों में आवेदन आमंत्रित हैं -कम्प्यूटर आँपरेटर, सिविल इंजिनियर, एमआईएस एक्सपर्ट, अकाउंट एक्सपर्ट, लीगल एसोसियेट, सोफ्टवेयर इंजिनियर, बेव डेवलपअर, इलेक्ट्रिकल इंजिनियर, सिविल सर्वयर, के इंटर्नशिप आवेदन की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2020 है। इस इंटर्नशिप को पूरा करने वाले युवाओं को ट्यूलिप इंटर्नशिप सर्टिफिकेट ग्वालियर स्मार्ट सिटी लि. की ओर से दिया जाएगा। गौरतलब है कि ग्वालियर जिले में पूर्व में निकली 11 सीटों के लिए अब तक 97 अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं। जिनकी सिलेक्सन की प्रक्रिया जारी है। 

आवेदन करने के लिए युवाओं को ट्यूलिप पोर्टल की लिंक http://internship.aicte-india.org पर जाना है। लिंक पर जाकर युवाओं को रजिस्टर पर क्लिक करना है और उपलब्ध विकल्पों में अपनी श्रेणी का चयन करना है। इसके बाद संस्थान का नाम, नामांकन संख्या, नाम, ईमेल आईडी जैसे मूल विवरण भरकर खुद को पंजीकृत करना है। साथ ही सत्यापन लिंक के लिए अपने ईमेल की जांच कर सत्यापन के लिए क्लिक करना है। ईमेल आईडी का उपयोग करके लॉगिन कर और विवरण फॉर्म भरने व आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने के लिए पासवर्ड बनाना है। उपलब्ध विकल्पों की सूची से इंटर्नशिप कार्यक्रम का चयन कर आवेदन करना है। आवेदन की अंतिम तिथि के बाद चयनित युवाओं की सूची आनलाइन प्रदर्शित की जाएगी।