कहा सभी लोग मास्क पहनकर काम करें…
जिला पंचायत सीईओ ने किया मनरेगा के कार्यों का निरीक्षण

ग्वालियर। महात्मा गाँधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत मंजूर हुईं जल संरचनाओं सहित अन्य निर्माण कार्यों के माध्यम से जिले के ग्रामीण अंचल में जरूरतमंदों को रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। जिनमें प्रवासी श्रमिक भी शामिल हैं। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शिवम वर्मा ने जिले की जनपद पंचायत भितरवार व घाटीगाँव की ग्राम पंचायत में चल रहे रोजगामूलक कार्यों का निरीक्षण किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने ग्राम पंचायत बड़ेराभारस व चितौली में गौशाला निर्माण के लिये चयनित स्थलों का जायजा लिया। 

साथ ही ग्राम अमरौल में नंदन फलोद्यान, ग्राम पंचायत बन्हेरी में सामुदायिक खेल मैदान व गौशाला की बाउण्ड्रीवॉल, बरहाना ग्राम में निर्माणाधीन तालाब एवं रानीघाटी क्षेत्र में सड़क मार्ग के किनारे वृक्षारोपण के लिये की जा रही तैयारियों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने इस क्षेत्र में गौमुख के समीप बनाए जा रहे चैकडैम के निरीक्षण के दौरान पानी के बहाव को नियंत्रित करने के लिये फ्लैड कंट्रोल वॉल बनाने के लिये कहा। निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री वर्मा ने श्रमिकों से चर्चा के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचाव के उपाय भी बताए। 

उन्होंने कहा सभी लोग मास्क पहनकर काम करें और सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखें। समय-समय पर हाथ भी धोते रहें। उन्होंने महिला श्रमिकों से राशन वितरण एवं मजदूरी भुगतान के बारे में भी जानकारी ली। महिलाओं ने कहा कि उन्हें समय से राशन व मजदूरी प्राप्त हो रही है। इस अवसर पर भितरवार के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व राघवेन्द्र पाण्डेय व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक शर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।