आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाकिस्तानी आर्मी…
चीन से तनाव के बीच पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन से तनाव के बीच पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है. खुफिया सूत्रों के हवाले से खबर है कि कश्मीर में अल बदर के आतंकियों को एक्टिवेट करने में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई जुटी है. आईएसआई और पाकिस्तान आर्मी खैबर पख्तूनवा में अल बदर के आतंकियों की भर्ती कर रहा है. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर फायरिंग की आड़ में पाकिस्तानी आर्मी, अल बदर के आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में है. सूत्रों ने आजतक को एक्सक्लूसिव जानकारी दी है कि पाकिस्तान आर्मी खैबर पख्तूनवा के ट्रेनिंग कैम्प में अल बदर के फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग दिलवा रहा है.

सूत्रों का कहना है कि इस कैम्प में जैश और अल बदर के आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है. खैबर पख्तूनवा के नजदीक मानसेहरा के ट्रेनिंग कैंप में अल बदर के 40 से 50 खूंखार आतंकियों को तैयार किया जा रहा है. खुफिया रिपोर्ट में कहा गया कि अल बदर के ट्रेंड आतंकियों को पीओके के अठमुगम, जूरा और दुधनियाल लॉन्च पैड पर घुसपैठ के लिए लाया जा रहा है. पाकिस्तान के इस घुसपैठ प्लान के चलते गुरेज, केरन, उरी, मछल और तंगधार सेक्टर में सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि अल बदर ट्रेनिंग कैंप में आतंकियों को जंगल सर्वाईवल, गोरिल्ला युद्ध, जंगल वॉरफेयर,की ट्रेनिंग पाकिस्तान आर्मी की मदद से मिल रही है.

गौरतलब है कि जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना का कहना है कि एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी कर रहा है. सेना ने यह भी कहा है कि वह हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. आज यानी सोमवार सुबह जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई है. राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.