विविध खबरें...

दिल्ली एनसीआर में महसूस हुए भूकंप के झटके
Earthquake In Delhi NCR Earthquake tremors felt in Delhi, Noida ...
दिल्ली एनसीआर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए भूकंप का केंद्र हरियाणा का रोहतक था आज के भूकंप की तीव्रता 2.8आंकी गई है। 

रात्रि कर्फ्यू के समय में हुआ बदलाव
districts including Noida Ghaziabad night curfew will start from 8 ...
नोएडा। रात्रि कर्फ्यू के समय में हुआ बदलाव, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे रहेगा कर्फ्यू, रात 8 बजे के बाद निकलने पर प्रतिबंध, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए फैसला, कमिश्नर आलोक सिंह ने जारी किया आदेश।

कोरोना की बढ़ती संख्या को लेकर मुख्यमंत्री बड़ा ऐलान
yogi adityanath on holi: यूपी: सीएम योगी ...
लखनऊ से बड़ी खबर,कोरोना की बढ़ती संख्या को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री बड़ा ऐलान,सूबे के कुछ जिलों में रहेगा रात्रि कर्फ्यू,रात 8 से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का किया ऐला,कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मेरठ हापुड़ नोएडा गाजियाबाद बुलंदशहर और मुजफ्फरनगर में रहेगा रात्रि कर्फ्यू।

सीएए,एनआरसी के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन का मामला
UP: chargesheet filed against 297 accused in CAA and NRC violence ...
एसआर दारापुरी, सदफ़ ज़फर,मोहम्मद शोएब समेत 46 आरोपियों के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल। जानलेवा हमला, बलवा, आगजनी, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की धाराओं में दाखिल हुई चार्जशीट।

शासन के आदेश की खुलेआम उड़ रही धज्जियां

धार। 'दिया तले अंधेरे' वाली कहावत को चरितार्थ कर रही हैं धार की नगर पालिका। नगर पालिका परिषद धार के कार्यालय के बाहर दिखावे के लिए सेनेटाइजर की मशीन लगा रखी है। न तो उसमें सेनेटाइजर हैं और न ही कोई मशीन लगी हुई हैं सिर्फ दिखावे के फ्लेक्स पर लिखकर नगर पालिका कार्यालय के बाहर रख दी गई हैं। उसके अंदर से गुजरने वाले आम नागरिक हँसी मजाक करते हुए नजर आ रहे हैं। नगर पालिका में सेनेटाइजर या हाथ धोने के लिए साबुन की व्यवस्था भी नहीं है। नगरपालिका के अंदर किसी कक्ष में छोटी मोटी शीशी रखी है और कुछ बाबुओं के कक्ष में नहीं है। जबकि अभी कोरोना का संक्रमण अत्यधिक फैल रहा है और वर्तमान हालात में मरीजों की संख्या में भारी बढ़ोतरी हो रही हैं। पूरे शहर में सेनेटाइजर का छिड़काव करने की जिम्मेदारी भी नगर पालिका की है। किंतु बड़ी लापरवाही नगर पालिका के द्वारा अपने कार्यालय में ही की जा रही हैं। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के स्पष्ट आदेश हैं कि सभी कार्यालयों के बाहर सेनेटाइजर की व्यवस्था की जाय अथवा हाथ धोने के लिए पानी व साबुन रखा जाय किन्तु नगर पालिका के अधिकारी आदेश का खुलेआम उल्लंघन कर रहे है। कार्यालय वन मंडल माण्डू रोड के कार्यालय के बाहर सेनेटाइजर की चोटी6सी मशीन लगाई गई हैं जिससे बाहर से आने वाले लोग अपने आपको संक्रमण से मुक्त कर कार्यालय में प्रवेश करते हैं।

शेरे पंजाब होटल नई सड़क में लगी आग

फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां रवाना। शेरे पंजाब होटल के किचन में आग लगी थी। जिसे एक गाड़ी पानी से बुझाई गई मोकेपर दो गाडी भेजी गई आग पर काबू पाया। 

सागर ताल में तैरती मिली एक युवक की लाश

ग्वालियर बहोड़ापुर थाना क्षेत्र  के सागर ताल में आज एक युवक की लाश तैरती मिली पुलिस ने जब जांच पड़ताल की उक्त लाश 4 दिन पूर्व गुमशुदा युवक  23 वर्षीय राजा पुत्र राजू खान निवासी लक्कड़ खाने के रूप में हुई दो दिवस पूर्व सागर ताल में ही एक 19 वर्षीय युवती की लाश मिली थी मामला कुछ प्रेम प्रसंग का भी हो सकता है पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। 

कलेक्टर श्रीमती दास ने मुरैना की सीमा का किया आकस्मिक निरीक्षण

मुरैना कलेक्टर श्रीमती प्रियंका दास ने आज मुरैना जिले की सीमा पर स्थित अल्ला वेली चौकी का  आकस्मिक निरीक्षण किया वहीं पुलिस अधिकारियों राजस्व विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए श्रीमती कलेक्टर ने कहा के धौलपुर जिले की साइड से आने वाले ट्रकों को ना रोका जाए वही उनमें बैठी सवारियों के आधार कार्ड देखे जाए यदि कोई व्यक्ति मुरैना जिले की सीमा में दो पहिया चार पहिया के वाहन से प्रवेश करता है तो उसकी कोरोना की जांच की रिपोर्ट देखी जाए दिल्ली से ग्वालियर झांसी भोपाल जाने वालों के आधार कार्ड के वेरिफिकेशन करने के बाद ही आगे  जाने दिया जाए। 

शहीद सरमन सिंह का बलिदान दिवस 28 जून को

ग्वालियर। कारगिल शहीद सरमन सिंह खेल एवं शिक्षा प्रसार संस्था के संयुक्त तत्वाधान में कारगिल शहीद सरमन सिंह के बलिदान दिवस की पूर्व संध्या पर शहीद सरमन सिंह पार्क जेल रोड ग्वालियर पर दिनांक 27 जून को शाम 6ः30 बजे कारगिल के 527 शहीदो को 527 दीप जलाकर दीपान्जलि दी जायेगी। कार्यक्रम की जानकारी  संस्था के सचिव बिहवल सिंह सेंगर ने देते हुए बताया कि 28 जून को प्रातः 9 बजे मुख्य समारोह सैन्य सलामी (श्रृद्धांजलि) कर्नल एमएस चहल द्वारा सलामी दी जाएगी । कार्यक्रम में संस्था अध्यक्ष राकेश सिंह जादौन सहित अन्य शहरवासी उपस्थित रहेंगे।

बूथ जीता तो चुनाव जीता : महेंद्र सिंह यादव

दतिया। भांडेर विधानसभा के ग्राम केंद्र कमलापुरी काशीपुर बरखा गोंधन एरोली मैं पूर्व बीज निगम के अध्यक्ष एवं भांडेर विधानसभा प्रभारी महेंद्र सिंह यादव ने ग्राम केंद्रों पर कार्यकर्ताओं की बैठक ली कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की बूथ जीता तो चुनाव जीता इस अवसर पर माधव सिंह दांगी जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया पूर्व विधायक संतराम पूर्व जनपद अध्यक्ष सुमन यादव गोपाल शर्मा हरिओम त्रिपाठी मंडल अध्यक्ष राजवीर यादव भूपेंद्र कमरिया अयोध्या प्रसाद धाकड़ रामशरण गौरव सहित भाजपा के समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे l