आयुक्त ने सीवर संधारण कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश…
सीवर समस्या के लिए विधानसभा वार कार्यालयों पर करें शिकायत
Chandigarh: Living space spotted in sewer pipes near forensic lab
ग्वालियर। शहर के सभी वार्डों में सीवर चैंबर के टूटे ढक्कन अथवा टूटे चेंबर एवं सीवर सफाई की समस्या को लेकर नगर निगम ग्वालियर द्वारा अभियान चलाया जा रहा है तथा गोल व चौकोर चेंबर की मरम्मत एवं सीवर सफाई का कार्य शिकायत मिलने के 3 दिवस के अंदर पूर्ण कराया जा रहा है। 

सीवर संधारण सेल के नोडल अधिकारी इंजीनियर राजेंद्र सिंह भदोरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि निगम प्रशासक एमबी ओझा एवं नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन के निर्देशानुसार नगर निगम के सीवर संधारण सेल द्वारा शहर के सभी वार्डों में प्राथमिकता के आधार पर शहर में सीवर चैंबर्स की मरम्मत, नवीन चेंबर जहां टूटे हुए हैं एवं गोल व चौकोर चेंबर की मरम्मत का कार्य अभियान चलाकर कराया जा रहा है। इसके लिए विधानसभा बार शिकायतें सुनने व उनके तत्काल निराकरण की व्यवस्था की गई है। श्री भदौरिया ने बताया कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र की शिकायतों के लिए एल एस सेंगर एवं बी के गुप्ता द्वारा कांच मिल सीवर सेक्शन में बैठकर शिकायतें दर्ज की जाती हैं। 

इसी प्रकार मुरार लश्कर पूर्व क्षेत्र के लिए थाटीपुर पानी की टंकी पर राजेश शर्मा द्वारा तथा लश्कर दक्षिण क्षेत्र हेतु राम मंदिर सीवर सेक्शन कार्यालय पर अरुण शर्मा एवं अनिल सिंह द्वारा नागरिकों की शिकायतें प्रतिदिन कार्यालयीन समय में दर्ज की जाती है तथा संबंधित ठेकेदार से उक्त शिकायतों का निराकरण 3 दिवस के अंदर कराया जा रहा है। श्री भदौरिया ने बताया कि शहर के किसी भी वार्ड में सीवर चैंबर के संधारण को लेकर कोई भी समस्या हो या सीवर सफाई की शिकायतों संबंधित कार्यालय पर उपस्थित होकर अपनी शिकायत दर्ज कराएं समस्या का तत्काल निराकरण किया जावेगा।