बैंगलुरू द्वारा परंपरागत विश्वविद्यालय की श्रेणी में…
प्रदेश भर के विश्वविद्यालयों में जेयू को मिला पांचवा स्थान

एजुकेशन वल्र्ड रैंकिंग 2020- 21 बैंगलुरू द्वारा परंपरागत विश्वविद्यालय की श्रेणी में मध्यप्रदेश के एकमात्र संस्थान जीवाजी विश्वविद्यालय को प्रथम स्थान मिला है। इस रैंंिकंग के तहत जेयू को मध्यप्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज में पांचवी रैंक प्राप्त हुई है। 

एजुकेशन वल्र्ड रैंकिंग 2020- 21 बैंगलुरू द्वारा देश के 150 संस्थानों का अध्ययन उनकी संकाय की क्षमता, रिसर्च, इनोवेशन, पाठ्यक्रम,शिक्षा और नेतृत्व पाठ्यक्रम की विविधता जैसे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं के संबंध मंे किया, जिसमें जीवाजी विश्वविद्यालय को देशभर में 77वीं रैंक प्राप्त हुई, जबकि मध्य प्रदेश के परंपरागत विश्वविद्यालयों में पहली और प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटीज में पांचवा स्थान प्राप्त हुआ है। 

जेयू की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने एजुकेशन वल्र्ड द्वारा प्रदेश में पांचवी, जबकि परंपरागत विश्वविद्यालय की श्रेणी में जीवाजी विश्वविद्यालय को रैंकिंग में स्थान मिलने पर सभी शिक्षकगणों, कर्मचारियों, शोधार्थियों सहित सभी छात्र- छात्राओं को बधाई दी है।  

उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह सफलता सभी के प्रयासों का नतीजा है, जो कि हमें भविष्य में और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा देता है। इस अवसर पर डीसीडीसी प्रो. डीडी अग्रवाल, उपकुलसचिव डाॅ. आईके मंसूरी, छात्र कल्याण अधिष्ठाता डाॅ. केशव सिंह गुर्जर और प्रो. जीबीकेएस प्रसाद ने कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला और कुलसचिव डाॅ. आनंद मिश्रा को पुष्पगुच्छ भेंटकर शुभकामनाएं दीं।