टीम ने किया युवती को दस्तयाब…
नाबालिग को भगाकर ले जाने वाला आरोपी गिरफ्तार

दतिया। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर द्वारा चलाये जा रहे युवती दस्तयाब अभियान में एसआई अमित साहू की टीम ने सफलता हासिल की है। एसडीओपी गीता भारद्वाज द्वारा गठित एस आई अमित साहू ने दतिया से अपरहण हुई युवती को कार्यवाही कर 13 सौ किलोमीटर दूर बिहार से दस्तयाब किया है तथा आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामला 31 जुलाई 2018 का  है। जहाँ दतिया के निर्माणधीन मेडिकल कालेज में मजदूर के रूप में कार्यरत स्थाई  निवासी देहरी बरखेड़ा विशनबेड़ा जिला गुना सुमान सिंह ने अपनी पुत्री की गायब होने की सूचना कोतवाली में दर्ज कराई थी। 

जिस पर मामल जांच में लेते हुए एसडीओपी गीता भारद्वाज ने एस आई अमित साहू को मामले में जांच करने के निर्देश दिए थे। जिस पर एस आई अमित साहू ने जांच करते हुए निर्माणाधीन कार्य समय में युवती का पता लगाने का प्रयास किया तो संदेही के भाई का मोबाइल नम्बर पता लगाया गया। जिसका मोवाइल नम्बर रोहिया खोपड़ा ओपी सलमारी थाना आजमनगर जिला कटियार राज्य बिहार में एक्टिब होना पाया गया। इसके पश्चात एसआई अमित साहू के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर युवती के दस्तयाब हेतू बिहार के लिए रवाना किया गया।

बिहार पहुँची टीम ने उक्त स्थान पर एक घर में दविश दी तो मनोज मण्डल नामक युवक को गिरफ्तार किया ओर पीड़ित फरियादी की युवती को दस्तयाब किया। उक्त कार्यवाही में एस आई अमित साहू के साथ आरक्षक केशव लिटोरिया, आरक्षक राहुल गुर्जर, महिला आरक्षक रूबी ललितपुरिया की महत्वपूर्ण भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर के निर्देश एवं एसडीओपी गीता भारद्वाज के मार्गदर्शन में अमित साहू की टीम की कार्यवाही।