कितनी जल्दी हम इन क़ुर्बानियों को संख्या में समेटने लगे…
मुंबई के बाद अब दिल्ली पुलिस पर भी कोरोना कहर !

मुंबई पुलिस की तरह दिल्ली पुलिस को भी कोरोना का क़हर झेलना पड़ा है। तालाबंदी के समय से पुलिस लगातार लोगों के बीच रही है। कोविड-19 से कांस्टेबल अमित राणा के बाद एएसआई शेष मणि पांडे और अब ए एस आई विक्रम की मौत हो गई है। 28 मई को टेस्ट हुआ और आज निधन की खबर आई है। तीन से चार दिनों के भीतर 54 साल के विक्रम की मौत हो गई। 

कुछ मरीज़ों को कोरोना बिल्कुल वक्त नहीं देता है। ठीक होने वालों की संख्या अधिक है फिर भी इस बात को लेकर आम समझ नहीं है कि ठीक होने वाले किन कारणों से ठीक हो रहे हैं और जो नहीं ठीक हो रहे हैं उनके कारण क्या हैं। तीनों जवानों के परिजनों को हमारी सांत्वना। श्रद्धांजलि। हमने इन्हें कोरोना योद्धा माना था कितनी जल्दी हम इन क़ुर्बानियों को संख्या में समेटने लगे हैं। परिवार पर क्या बीत रही होगी, बताने की ज़रूरत नहीं है। 

पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र पुलिस में कोरोना संक्रमित 91 नए मामले आए हैं। महाराष्ट्र पुलिस में अब 1421 एक्टिव मामले मौजूद। अबतक 26 लोगों की मौत हुई है। इसलिए देह से दूरी के बारे में भूलें न। मास्क पहनें और हाथ साफ़ रखें। बुख़ार वग़ैरह होते ही तुरंत खुद को अलग थलग करें और आराम करें। लोगों का आर्थिक संकट इतना बड़ा हो गया है कि अब महामारी की बात पीछे चली गई है। जो कि स्वाभाविक भी है।