आमजन कंट्रोल रूम पर दे सकते हैं आवारा पशुओं की जानकारी…
अभियान चलाकर निगम अमले ने पकड़े 46 आवारा पशु

ग्वालियर। नगर निगम द्वारा शहर से आवारा पशु (कुत्ते, गाय, सांड बैल) इत्यादि को पकड़ने हेतु विशेष अभियान प्रारंभ किया गया है  तथा एक कंट्रोल रूम का भी गठन किया गया है जिससे आमजन  आवारा पशुओं की जानकारी उक्त नंबर पर दे सकते हैं । निगम के अमले ने अभियान चलाकर आज शहर के विभिन्न स्थानों से 46 आवारा पशु पकड़कर गौशाला भिजवाए। 

उपायुक्त एवं नोडल अधिकारी मदाखलत एवं आवारा पशु प्रबंधन सत्यपाल सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर में आवारा पशुओं की समस्या के निराकरण के लिए निगम द्वारा अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही शहर में जो गौ-पालक अपने प्लाॅट या घर पर गाय, भैंस आदि का पालन कर रहे हैं तथा वह दूध निकालने के बाद इन्हें सडकों पर खुला छोड देते हैं ऐसे गौ-पालकों के विरुद्व शीघ्र ही न्यायिक प्रकरण बनाने की कार्यवाही भी की जाएगी।

नगर निगम द्वारा आवारा पशुओं की धरपकड़ हेतु कन्ट्रोल रूम भी बनाया गया है जहां वकायदा शिकायतों का लेखा-जोखा भी रखा जाता है कन्ट्रोल रूम का नंबर 0751-2438358 एवं मोबाइल नम्बर 9644408121 है। शहर में कहीं भी यदि आमजन को समस्या हो तो वह कन्ट्रोल रूम पर प्रातः 9:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक शिकायत नोट करवा सकते हैं।