भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में बदनावर से…
कांग्रेस के 300 कार्यकर्ता पहुंचे भाजपा की सदस्यता लेने

भोपाल स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में बदनावर से कांग्रेस के 300 कार्यकर्ता भाजपा की सदस्यता लेने पहुंचे। बदनावर से पूर्व विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को भाजपा की सदस्यता दिलाई। भाजपा के पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत से मनमुटाव पर मीडिया से कहा, शेखावत मेरे मामा हैं और मैं मामा से कुछ भी मांग सकता हूं, बदनावर में भाजपा के माहौल पर वे सवाल को टाल गए। क्षेत्र से एक साथ इतने कार्यकर्ताओं का भाजपा में शामिल होना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। पिछले समय से कांग्रेस और भाजपा नेताओं का पार्टी छोड़कर दूसरे दल में जाना लगा हुआ है। हाल ही में प्रेमचंद गुड्डू और उनके बेटे अजीत बौरासी ने कांग्रेस का दामन थामा था।उधर अनपूपुर में दिल्ली से आए 5 साल के बच्चे में कोरोना वारयस की पुष्टि हुई है। दमोह में कार पलटने से एक वकील की मौत हो गई। टिड्डी दल अनूपपुर के इटौर गांव में प्रवेश कर चुका है। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट व अन्य खबरों के लिए पढ़िए यहां…। बैतूल जिले के मोहदा थाना क्षेत्र में परीक्षा लेने जा रहे शिक्षकों की कार पलटने से उसमें सवार सहायक केंद्राध्यक्ष और शिक्षक की मौत हो गई जबकि केंद्राध्यक्ष और प्रभारी प्राचार्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह जिला मुख्यालय से करीब 75 किमी दूर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला मोहटा के केंद्राध्यक्ष मदन माली, सहायक केंद्राध्यक्ष चंद्रशेखर रावन्दे (46) निवासी घाट अमरावती, प्रभारी प्राचार्य नारायण सोनी और सहायक शिक्षक रामप्रसाद उइके (39) निवासी बेहड़ा कार से दामजीपुरा पुलिस चौकी में रखे कक्षा 12 वीं के प्रश्न पत्र लेने गए थे। प्रश्न पत्र लेकर वे मोहटा वापस लौट रहे थे कि मोहटा के पास उनकी कार अनियंत्रित होकर एक पुलिया से टकरा गई। इस हादसे में सहायक केंद्राध्यक्ष चंद्रशेखर रावन्दे और सहायक शिक्षक रामप्रसाद उइके की मौके पर ही मौत हो गई जबकि केंद्राध्यक्ष श्री माली और प्रभारी प्राचार्य नारायण सोनी गम्भीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मोहदा पुलिस मौके पर पहुंची और सभी को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां घायल शिक्षकों का उपचार शुरू किया गया। उल्लेखनीय है कि आज कक्षा 12 वीं के शेष बचे विषयों का आखरी प्रश्न पत्र है। अनूपपुर में आईसीएमआर जबलपुर से प्राप्त रिपोर्ट में दिल्ली से आए 5 वर्षीय बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उल्लेखनीय है यह बच्चा पूर्व में पॉजिटिव आए ग्राम डोला के परिवार का सदस्य है। इस प्रकार वर्तमान में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण की संख्या 5 हो गई है।

29 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है जिनमे से 24 को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है।दमोह में कार पलटने से जबलपुर निवासी अधिवक्ता की मौत होग ई। बताया जा रहा है जबलपुर के दमोह नाका निवासी अधिवक्ता सुमित राज साहू अपने दोस्त के साथ सोमवार रात को जबलपुर से उज्जैन महाकालेश्वर भगवान के दर्शन करने निकले थे। शराब के नशे में इनकी कार तेंदूखेड़ा के नरगवा के समीप असनियत्रित होकर खाई में पलट गई, जिससे अधिवक्ता की मौके पर मौत हो गई। जबकि उनका साथी मामूली रूप से घायल हुआ है। सुमित राज साहू जबलपुर में तहसील स्तर पर वकालत करते थे।पुष्पराजगढ़ विकासखंड के इटौर ग्राम में टिड्डी दल का प्रवेश डिंडौरी जिले के कारोपानी ग्राम की तरफ से हुआ। दल की लंबाई दो किलोमीटर तक है। टिड्डी दल के नर्मदा नदी के इस पार प्रवेश करके ग्राम इटौर के समीप विश्राम करने की जानकारी मिलते ही प्रशासन एवं कृषि विभाग मौके पर पहुंच चुका है। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया, उप संचालक कृषि एनडी गुप्ता एवं सीईओ जनपद पुष्पराजगढ़ एमपी सिंह सहित प्रशासनिक एवं कृषि अमला काबू करने के प्रयास में लगा हुआ है।