दूसरे कार्यकाल का पहला साल कल पूरा होने पर…
PM मोदी सुबह 11 बजे करेंगे देश को संबोधित

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिए देश को संबोधित करेंगे। यह मोदी की 65वीं मन की बात होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लॉकडाउन खुलने के बाद 1 जून से देश में क्या-क्या बदलने वाला है इसपर बात कर सकते हैं। इसके अलावा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल कल पूरा होने पर प्रधानमंत्री सरकार की उपलब्धियों पर भी बात कर सकते है। इससे पहले की मन की बात में भी पीएम मोदी ने कोरोना वायरस और लॉकडाउन का पालन करने पर बात की थी।

केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का चौथा चरण खत्म होने से एक दिन पहले यानी शनिवार को देश में लॉकडाउन के पांचवें चरण की घोषणा की है। देश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए सरकार ने एक जून से 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। लॉकडाउन के पांचवें चरण में केंद्र सरकार ने और अधिक छूट प्रदान की है। 8 जून से शॉपिंग मॉल, सैलून, होटल और रेस्तरां खोले जाएंगे। जुलाई में स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला राज्य स्वयं करेंगे।

कंटेनमेंट जोन पूरी तरह से बंद रहेंगे और कंटेनमेंट जोन के बाहर चरणबद्ध तरीके से छूट दी जाएगी। एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए अब ई-पास या परमिट की जरूरत नहीं होगी। मेट्रो सेवा, जिम, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल पांचवें चरण में भी बंद रखे जाएंगे।