सांसद की पहल पर...

कलेक्टर ने की असम से मप्र के बच्चे लाने एवं असम के बच्चों को वापस भेजने की व्यवस्था


जी न्यूज़ 24 । ग्वालियर। विगत 15 दिन के प्रयासों के बाद आज जवाहर नवोदय विद्यालय पिछोर से जवाहर नवोदय विद्यालय शोणितपुर गुवाहाटी असम में लॉकडाउन के कारण फंसे ग्वालियर जिले के छात्रों व नवोदय विदयालय पिछोर में फंसे असम के छात्रों को उनके गृह राज्यों में पहुंचाने एवं लाने के लिये बस रवाना की गई ।

उल्लेखनीय है कि छात्रों के अभिभावकों के आग्रह पर ग्वालियर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने छात्रों को वापस लाने के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी दूरभाष पर भी चर्चा की थी। साथ ही केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं असम के मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा था।

जवाहर नवोदय विद्यालय पिछोर के कक्षा 9 के 25 छात्र जवाहर नवोदय विदयालय शोणितपुर गुवाहाटी असम में व असम के इसी विदयालय के 21 छात्र यहां पिछोर विद्यालय में नवोदय विदयालय की योजना के अंतर्गत गत वर्ष भर से अध्ययनरत थे।

जिसको लेकर सांसद शेजवलकर द्वारा ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से व्यवस्था करने को लेकर चर्चा की । जिस पर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह द्वारा नवोदय विद्यालय पिछोर में पढ़ने वाले आज शाम के 25 बच्चों को आसाम भेजने तथा वहां से मध्यप्रदेश के बच्चों को वापस बुलाने के लिए बस की व्यवस्था की। यह बस आज प्रातः बच्चों को लेकर रवाना हो गई तथा वहां से यह बस मध्यप्रदेश के बच्चों को लेकर वापस आएगी।