अपराधों पर नियन्त्रण हेतु पुलिस चलाएगी विशेष अभियान…
जनता का जो विश्वास पुलिस पर बना है इसे बनाये रखें: एसपी ग्वालियर 

ग्वालियर। आज दिनांक को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर नवनीत भसीन द्वारा आज कन्ट्रोल रूम सभागार ग्वालियर में ग्वालियर शहर के समस्त राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में अति0 पुलिस अधीक्षक शहर मध्य पंकज पाण्डेय, शहर पूर्व  सुमन गुर्जर, शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर के अलावा समस्त सीएसपी तथा शहर के थाना प्रभारीगण उपस्थित रहे। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने बैठक में उपस्थित समस्त पुलिस अधिकारियों की कोरोना महामारी के दौरान की जा रही ड्यूटी के लिये उनकी प्रशंसा की साथ ही उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौर में पुलिस की कर्तव्य परायणता के चलते उसकी छबि में सुधार हुआ है। जिससे हमें आगे भी अपने कार्यों से बरकरार रखना है।

 जनता का जो विश्वास पुलिस पर बना है इसे भविष्य में भी बनाये रखना हैं। बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने कहा कि पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार ग्वालियर जिले में दिनांक 1 जून से 30 जून 2020 तक सम्पत्ति संबंधी अपराधों पर नियन्त्रण हेतु विशेष अभियान चलाया जाएगा। 

उक्त अभियान के दौरान समस्त थाना प्रभारीगण सम्पत्ति संबंधी अपराधियों की गिरफ्तारी व स्थाई वारंट तामीली के विशेष प्रयास करेंगे। विगत 10 वर्ष के सजायाबी/संदिग्धों के अपराधिक रिकाॅर्ड छांटकर उनकी हिस्ट्रीशीट फाईल तैयार कर, उनकी चैकिंग करेेंगे एवं यदि वे किसी गैंग के रूप में सक्रिय है तो उनकी ‘‘गैंग हिस्ट्रीशीट फाईल’’ तैयार कराये।  

एसपी ग्वालियर ने कहा कि विगत दिनों कोरोना महामारी के चलते पेरोल पर छोड़े गये आरोपियों की पेरोल बढ़ा दी गई थी उनके पुनः सक्रिय होने की संभावना है, अतः उनकी चैकिंग बढ़ाने के साथ ही उनकी अपराध में सलिप्तता पाए जाने पर पैरोल निरस्ती की कार्यवाही की जावें। समस्त थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में प्रभावी चैकिंग कराना सुनिश्चित करें जिससे अपराधों पर अंकुश लगाया जा सकें।

बैठक में एसपी ग्वालियर ने समस्त थाना प्रभारियों को आदेशित किया कि वह फरारी ईनामी बदमाशों की धरपकड़ हेतु अभियान चलायें। एसपी ग्वालियर ने पैट्रोल पम्प, बड़े संस्थानों के पार्किंग एरिया तथा सराफा बाजारों में दुकान के बाहर की ओर सीसीटीव्ही कैमरे लगावाने हेतु संस्था व दुकान संचालाकों की बैठक लेने के निर्देश थाना प्रभारियों को दिये।