रोजगार की उपलब्धता के लिये बस डिपो निर्माण का काम होगा शुरू

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी के आदेशनुसार…
रोजगार की उपलब्धता के लिये बस डिपो निर्माण का काम होगा शुरू

इंदौर। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मनीष सिंह के आदेशनुसार इंदौर निगम द्वारा एआईसीटीएसएल के अंतर्गत चिन्हित स्थानों पर बस डिपो के निर्माण की अनुमति दी गई है। इस संबंध में नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा जारी आदेशानुसार स्टार चौराहे के समीप तथा जीटीएस के सामने बस डिपो निर्माण कार्य हो सकेगा। कार्य के लिये सशर्त अनुमति दी गयी है। 

यह अनुमति आगामी मानसून को ध्यान में रखते हुये तथा शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्य स्थल पर निवासरत एवं कार्य स्थल के आस-पास  निवासरत मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से दी गयी है। कार्य के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने, कन्टेनमेंट एरिया का ध्यान रखने, सुरक्षा हेतु आवश्यक संसाधनों का उपयोग करने आदि के निर्देश दिये गये है। साथ ही कहा गया है कि उक्त निर्माण कार्य हेतु निर्माण सामग्री लाने एवं ले जाने हेतु वाहनों का संचालन कंटेनमेंट एरिया के बाहर हो सकेगा । 

उक्त कार्य  में संलग्न तकनीकी स्टॉफ, सुपरवाइजर, अकाउंटेट एवं अन्य सहायक कर्मचारियों को आयुक्त नगर निगम द्वारा पास जारी किये जायेंगे। उक्त कार्य में सलंग्न मशीनरी जैसे जे.सी.बी. डम्पर, ट्रक, ट्रेक्टर, पोकलेन, हाईड्रा, क्रेन एवं अन्य मशीनरी  को लाने एवं ले जाने की अनुमति रहेगी। इन वाहनों पर ड्रायवर के अतिरिक्त कर्मचारी या मजदूर को पृथक से पास जारी होगा। 

उक्त कार्य हेतु संलग्न वाहनों और कर्मचारी को डीजल और पेट्रोल, ईंधन की सुचारू व्यवस्था मुहैया कराने की जिम्मेदारी जिला आपूर्ति नियंत्रक लोणया मुजालदा की रहेगी। उक्त निर्माण एजेंसी वाहन, कर्मचारी और लेबर को प्रदत्त पास जब तक शहर में लॉकडाउन प्रभावशील है तब तक यह पास प्रभावशील रहेगा। उक्त आदेश का उल्लघंन करने पर संबंधितो के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Comments