सात लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

तीन मंजिला मकान में भीषण आग लगने से…
सात लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

ग्वालियर। ग्वालियर में तीन मंजिला एक मकान में भीषण आग लगने से सात लोगों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से झुलसे लोगों का इलाज चल रहा है। फायर बिग्रेड आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहा है। घटनास्थल पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, नगर निगम कमिश्नर सहित प्रशासन के आला अधिकारी और राजनेता भी पहुंच गए। घटना इंदरगंज थाने से महज 100 मीट की दूरी पर हुई। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिली है। 

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के इंदरगंज चैराहे पर रोशनी घर मोड़ पर तीन मंजिला मकान में गोयल परिवार रहता है। हरिमोहन, जगमोहन, लल्ला तीनों भाई की फैमिली रहती है जिसमें कुल 16 लोग शामिल हैं। इस मकान में एक पेंट की दुकान भी है जिसमें आधी रात को भीषण आग लग गई। दुकान की ऊपरी मंजिल में बने मकान में परिवार आग की लपटों में फंस गया। 

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मामले की जानकरी मिलते ही फायर ब्रिगेड अमला मौके पर पहुंच गया और आग में फंसे परिवार को बचाने लगा। लेकिन तब तक सात लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। एडिशनल एसपी ने सात लोगों की मृत्यु की पुष्टि की है। सुबह मौके पर सांसद विवेक शेजवलकर, पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल, चेम्बर अध्यक्ष विजय आदि भी पहुंचे।

इस भीषण अग्निकांड की घटना में मृत लोगों के नाम इस प्रकार हैं -
1. आराध्या पुत्री सुमित गोयल उम्र 4 साल
2. आर्यन पुत्र साकेत गोयल उम्र 10 साल
3. शुभी पुत्री श्याम गोयल उम्र 13 साल
4. आरती पत्नी श्याम गोयल उम्र 37 साल
5. शकुंतला पत्नी जय किशन गोयल उम्र 60 साल
6. प्रियंका पत्नी साकेत गोयल उम्र 33 साल
7. मधु पत्नी हरिओम गोयल उम्र 55 साल 

ॐ शान्ति शान्ति शान्ति … 
इंदरगंज क्षेत्र में रोशनी घर के पास गोयल परिवार के यहां अचानक लगी आग से 3 मासूम सहित 7 की दुःखद मृत्यु पर G.News24 परिवार द्वारा ईश्वर से प्रार्थना है कि ईश्वर कोयल परिवार की दिवंगत आत्माओं को शान्ति प्रदान करे ।  परिवार को इस हृदय विदारक दुख की घड़ी सहन करने की क्षमता ईश्वर प्रदान करें....
सब मिलकर प्रार्थना दुआयें करें, और अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए हमारी ईश्वर से प्रार्थना है कि ईश्वर उन्हें जल्दी स्वस्थ लाभ प्रधान करे तथा शासन प्रशासन से आशा है कि वह इस दुख की घड़ी में इस परिवार का साथ दे...

Comments