पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

हिजबुल के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद किये जब्त…
पुलवामा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी

जम्मू कश्मीर के पुलावामा में सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी हासिल हुई. सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के ठिकाने से भारी तादाद में हथियार और गोला बारूद जब्त किया. शनिवार को सुरक्षाबलों को विशेष इनपुट मिला. इसके बाद 55 आरआर, जेकेपी और सीआरपीएफ ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया.

सुरक्षाबलों ने एक एलएलआर, दो पिस्टल, भारी संख्या में आईडी मटेरियल और बड़ी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किए. यह बरामदगी सुरक्षाबलों के खिलाफ आतंकियों के नापाक मंसूबों को विफल करने में एक बड़ी सफलता के रूप में सामने आई. पुलवामा जिले में एक बड़ी आतंकी घटना टल गई. हिजबुल के कमांड रियाज नायकू के एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों ने इस बरामदगी से हिजबुल मुजाहिदीन को एक और बड़ा झटका दिया है.

32 साल के नायकू पर 12 लाख रुपये का इनाम था और तीन बार वह पुलिस के हाथों से बच निकला था. लेकिन 6 मई को रियाज नायकू एनकाउंटर में मारा गया. हिजबुल को लगे झटके के अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रियाज नायकू के मारे जाने के बाद हिजबुल के चीफ सैयद सलाहुद्दीन ने ये स्वीकार किया कि भारत का पलड़ा भारी है. उसका एक वीडियो सामने आया था जिसमें वो ये कहता सुनाई दिया कि जनवरी से अब तक हमारे 80 आतंकी मारे गए हैं. सलाहुद्दीन ने कबूल किया है कि भारत के जवान आतंकियों के हर मंसूबे को नाकाम करने में सफल हुए हैं.

Comments