बाजार खोलने का किया अनुरोध...

कैट प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से की भेंट 


ग्वालियर। जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यापारिक संगठनों के साथ की गई चर्चा के अंतर्गत आज 3 बजे कैट प्रतिनिधिमंडल को आमंत्रित किया गया था। प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह एवं एडीएम किषोर कान्याल के साथ चर्चा करने हेतु कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन, कैट डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर दीपक पमनानी, कैट जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता, कैट मध्यप्रदेश के महामंत्री मुकेश अग्रवाल, संयुक्त सचिव मध्यप्रदेश मनोज चैरसिया, कैट ग्वालियर संयुक्त सचिव सी.ए. मयूर गर्ग सम्मिलित थे।

कैट पदाधिकारियों ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन भी भेंट किया, जिसमें लॉकडाउन पीरियड में और लॉकडाउन के बाद किस प्रकार बाजार खोले जायें उसकी पूरी कार्ययोजना प्रस्तुत की। 6 पृष्ठीय इस कार्य योजना के अंतर्गत कैट ने यह मांग की है कि घनत्व वाले बाजारों को 7 दिवसों में विभाजित कर एक-एक दिन बाजार खोले जायें।

जिन बाजारों को हम खोलने जा रहे हैं उनके एसोसिएशन के साथ मीटिंग कर बाजारों में दुकानों की नम्बरिंग की जाये और 3-3 दिकानों का गैप देकर अलग-अलग वार को अलग-अलग दुकानें खोली जायें। बाजारों में सेनेटाइजिंग का कार्य नगर निगम द्वारा किया जाये। कैट ने सोना-चांदी, सैनेट्री, मिठाई, थोक और खेरिज कपडा रेडीमेड, इलेक्ट्रीकल, इलेक्ट्रोनिक्स, कम्प्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल, आईस्क्रीम, स्टेशनरी, होटल, रेस्टोरेन्ट से होम डिलीवरी सहित अनेक व्यवसायों की चर्चा की है। कैट ने कहा है कि धीरे-धीरे एकत्रित रहकर हमें आर्थिक गतिविधियों को आगे बढाना है।

कैट ने लोहिया बाजार माईनिंग सहित पेट्रोल पंप को दिनभर खोले जाने की बात की है। उन्होंने ऑटोमोबाइल सर्विस सेन्टर, ऑटो पार्टस, ऑटोमोबाइल शोरूम, ड्रेस मटेरियल एवं अन्य खाद्य सामग्री की दुकानों को खोलने की बात की है। जिसमें नमकीन, चाय, सभी चीजें सम्मिलित हैं। उन्होंने प्रिन्टिंग प्रेस को भी चालू करने की बात की है।ट के पदाधिकारियों ने आशा व्यक्त की है कि विभिन्न बाजारों के प्रतिनिधि विभिन्न एसोसिएशन सब मिलकर इस संकट की घडी में एक प्लेटफार्म पर आयेंगे और कार्य करेंगे।

कैट मध्यप्रदेश के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन एवं डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर दीपक पमनानी ने बताया कि हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रत्येक बाजार के साथ बातचीत प्रारंभ कर रहे हैं। 11 मई को सायं 4 बजे पहली ‘ई-बात व्यापारियों के साथ‘ सोना-चांदी व्यवसाई संघ, नजरबाग मार्केट, टोपी बाजार के व्यापारियों को साथ शुरू होगी।

जिसमें सोना-चांदी व्यवसाई संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम जैन, नजरबाग मार्केट के अध्यक्ष सुरेश बंसल, टोपी बाजार पार्ट-2 के अध्यक्ष मोहन माहेश्वरी एवं पार्ट-1 के संदीप वैश्य अपने-अपने क्षेत्र के व्यापारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बात करेंगे। कैट के जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता, संयुक्त सचिव मयूर गर्ग ने बताया कि इस ‘ई-बात व्यापारियों के साथ‘ के माध्यम से हम प्रशासन की बात व्यापारियों तक ले जायेंगे और व्यापारियों की बात जिला प्रशासन और राज्य सरकार के पास भेजेंगे। उन्होंने इन सभी बाजारों के व्यवसाइयों से अनुरोध किया है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जे जुडें ताकि आपकी बात उचित मंच पर कही जा सकें।