बुधवार को कई दल मिलकर कलेक्ट्रेट पर करेंगे सत्याग्रह

राशन के सवाल पर 13 मई को…
बुधवार को कई दल मिलकर कलेक्ट्रेट पर करेंगे सत्याग्रह
 
ग्वालियर। इस महामारी में  जरूरतमंद जनता के लिए को राहत पहुचाने के काम को प्राथमिकता देने के बजाए उपचुनाव की तैयारी की जा रही है। राशन वितरण में पारदर्शिता बरतने गए सर्वदलीय राहत समितिया ना बनाकर सत्ताधारी लोगो के जरिये राशन वितरण का काम किया जा रहा है। 

नतीजा यह हुआ है की बड़े पैमाने पर ऐसे लोग है जिन्हें सरकारी राशन उपलब्ध नही हो सका है, जिससे लोग भुखमरी का शिकार हो रहे है, दूसरी ओर बहुत बड़े पैमाने पर राशन घोटाला होने की आशंका है। 

ग्वालियर के विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी के शैलेन्द्र सिंह भदौरिया, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के अशोक पाठक, भाकपा (माले) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुरेंद्र जायसवाल जनाधिकार पार्टी के सुग्रीव सिंह कुशवाह, राष्ट्रीय समानता दल के गौतम सिंह राजपूत,भारतीय अपना अधिकार पार्टी के बादाम सिंह राजपूत, भारतीय राष्ट्रीय मजदूर दल के विशाल कितकिरिया, सामाजिक संगठन हेलो ग्वालियर के  हिमांशु कुलश्रेष्ठ आदि ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कहा है कि इस महामारी में जनता को राशन उपलब्ध कराने में सरकार और जिला प्रशासन विफल साबित हुआ है। 

सभी संगठननो की मांग है कि केरल की तर्ज पर सरकारी राशन की दुकानों से खाने की 16 अवश्य बस्तुये मिलनी चाहिए थी लेकिन वह नही मिली है। इन सवालों पर उपरोक्त दल 13 मई को सुबह 10:30 बजे फ़िजिकल डिस्टेंसिन का पालन करते हुए कलेक्ट्रेट पर सत्याग्रह करेंगे।

Comments