एयरक्राफ्ट के ज़रिए बरसाएंगे फूल...

3 मई को कोरोना वॉरियर्स का सम्मान करेंगी तीनों सेनाएं


नई दिल्ली l कोरोना महामारी के बीच आज चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडिया कर्मियों को कोरोना वॉरियर्स कह कर धन्यवाद दिया. साथ ही उन्होंने बताया कि तीनों सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का खास तरीके से सम्मान भी करेंगी.

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि 3 मई को देश कुछ खास चीज़ों का गवाह बनेगा. एयरफोर्स श्रीनगर से लेकर त्रिवेंद्रम और असम के डिब्रुगढ़ से लेकर गुजरात के कच्छ तक फ्लाइपास्ट करेगी. इसमें ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल रहेंगे.

सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कहा, "सशस्त्र बलों की ओर से हम सभी कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देना चाहते हैं. डॉक्टरों, नर्सों, स्वच्छता कर्मचारियों, पुलिस, होमगार्ड, डिलीवरी बॉय और मीडिया जो मुश्किल समय में आगे बढ़ने के लिए सरकार के संदेश के साथ लोगों तक पहुंच रहे हैं.

जनरल रावत ने कहा, "नौसेना अपनी ओर से अपने युद्धपोतों को तीन मई को शाम को तटीय क्षेत्रों में तैनात करेगी. नौसेना के युद्धपोत से रोशनी की जाएगी और उसके चॉपरों के ज़रिए अस्पतालों पर फूल की पंखुड़ियां बरसाईजाएंगी."

जनरल रावत ने कहा कि इस दौरान भारतीय वायु सेना फ्लाईपास्ट करेंगी और एयरक्राफ्ट के ज़रिए कुछ जगहों पर फूल के पत्तों की बारिश की जाएगी.

इसके अलावा आर्मी अपनी ओर से देश के लगभग हर ज़िले में कुछ जगहों पर कोरोना वायरस अस्पतालों में माउंटेन बैंड डिस्प्ले आयोजित करेगी. उन्होंने बताया कि हमारे पुलिस बलों के समर्थन में पुलिस मेमोरियरल पर सशस्त्र बल 3 मई को माल्यार्पण करेंगे.