छिंदवाड़ा दौरे के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने बीजेपी पर किया हमला…
हम उपचुनाव में 20-22 सीट जीतेंगे : कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा उपचुनाव में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए लोगों को जनता जवाब देगी l कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस प्रदेश की जनता, मजदूरों और किसानों के साथ खड़ी है। दौरे के दूसरे दिन पूर्व सीएम ने पत्रकारों से बात की है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर खूब हमला किया है। कमलनाथ ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी निशाने पर लिया है। साथ ही उन्होंने उपचुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है। कमलनाथ ने कहा है कि हमारी पार्टी उपचुनाव में 20-22 सीटे जीतेगी। कमलनाथ लगातार उपचुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए लोगों पर हमला करते हुए कहा कि उनके जाने के पीछे के कारणों की सच्चाई प्रदेश की जनता जानती है। बीजेपी में गए लोग भी जानते हैं, अब वो खुद क्या उस सच्चाई को उजागर करेंगे। वे लोग तो अब झूठे आरोप और बहानेबाजी भी करेंगे। 

सरकार छिंदवाड़ा के विकास कार्यों की जांच करवाने जा रही हैं। कमलनाथ ने उस पर जवाब देते हुए कहा कि छिंदवाड़ा में विकास के जो भी काम हुए हैं, वह सब निर्धारित प्रक्रिया के तहत टेंडर से हुए हैं। सरकार चाहे तो जांच करवा ले। छिंदवाड़ा के विकास मॉडल को ये लोग चोट पहुंचाना चाहते हैं, इनका लक्ष्य यहीं है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं निम्न स्तरीय राजनीति पर कोई जवाब नहीं देना चाहता हूं, और न मैं इस तरह की राजनीति में विश्वास करता हूं। शिवराज कैबिनेट के विस्तार पर कमलनाथ ने कहा कि 1 माह में तो बड़ी मुश्किल से 5 लोगों का मंत्रिमंडल बनाया है। पिछले 15 दिन से रोज सुन रहा हूं कि आज बनेगा, कल बनेगा, अब देखो, आख़िर कब बनता है?

पूर्व सीएम ने कहा कि छिंदवाड़ा के आदिवासी क्षेत्र के विकास के लिए और प्रदेश के लिए मैंने कई योजनाएं नई सोच के साथ प्रारंभ की। हमारे प्रदेश की जनता मूल्यों, सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं करती। वह भोली-भाली और सरल स्वभाव की है। कमलनाथ ने कहा कि मैं छिंदवाड़ा से यह संदेश देना चाहता हूं। मैं और पूरी कांग्रेस पार्टी आम जनता, किसानों, बेरोजगार नौजवानों, मजदूरों के साथ खड़ी है। हमें चिंता कृषि क्षेत्र की है, हमें चिंता आने वाली पीढ़ियों की है। आने वाली पीढ़ी ही प्रदेश का नव निर्माण करेगी।

इसके साथ ही कमलनाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में कहा कि उन्होंने जो किया उसका जवाब प्रदेश की जनता देगी। मैं उस पर कुछ नहीं कहना चाहता। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने कहा कि जो लोग निरंतर घोटालों में लिप्त रहे है, उनको दूसरे भी वैसे ही दिखते हैं। हमने प्रदेश की जनता को इंदिरा गृह ज्योति योजना के तहत ₹100 में 100 यूनिट बिजली दी थी, जिसका फायदा एक करोड़ से अधिक लोगों को हुआ। हमने किसानों का कर्जा माफ किया, अब यह कहते हैं कि नहीं किया तो इनकी झूठ की राजनीति की सच्चाई प्रदेश का किसान खुद जानता है, वह खुद इन्हें जवाब देगा।