यहां जानें 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों, का टाइम टेबल

रेलवे के 12 लाख कर्मचारी व अधिकारी रात दिन काम में जुटे...
यहां जानें 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों, का टाइम टेबल

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन का चौथा चरण समाप्त होने के साथ ही पटरियों पर 200 नियमित ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। 30 राजधानी स्पेशल ट्रेनें पहले से ही चल रही हैं। अगर आप भी जल्द अपने घर जाना चाहते हैं हम आपको इन ट्रेनों का पूरा टाइम टेबल, स्टेशन और स्टॉपेज की पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। इससे आपको सफर करने में आसानी होगी।

ट्रेनों के संचालन के सामान्य होने के बारे में भारतीय रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने कहा कि चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों का संचालन सामान्य होगा। एक जून के बाद अगले चरण में शताब्दी एक्सप्रेस, वंदे भारत, गरीब रथ और दुरंतो एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा सकता है।

बोर्ड के चेयरमैन ने कहा कि रेलवे की तैयारियां हो चुकी हैं। भारतीय रेलवे के 12 लाख कर्मचारी व अधिकारी रात दिन काम जुटे हुए हैं। अगले चरण में चलाई जाने वाली ट्रेनों की सूची उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर तैयार की जा रही है। एक जून से चलाई जाने वाली नियमित ट्रेनों की सूची का निर्धारण काफी सोच विचार के बाद तैयार किया गया है।

जिन 200 ट्रेनों की सूची की अधिसूचना जारी की गई है, उनमें देश के उन ट्रेनों को शामिल किया गया है, जो लोकप्रिय रही हैं। जिन रुटों पर ट्रेनें सामान्य तौर पर खाली नहीं चलती हैं। इसीलिए अगले दौर में उन ट्रेनों को चलाने की योजना है, जो अपने गतंव्य की दूरी अप एंड डाउन दिनभर में पूरी कर लेती हैं।


Comments