वितरित किए 1232 राशन के पैकेट...

निगम द्वारा चलित सुपर मार्केट से अब नाश्ते के पैकेट भी किये जाएंगे वितरित


ग्वालियर। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन के दौरान आम नागरिकों को घर से बाहर ना निकलना पड़े इसके लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा चलित सुपरमार्केट चलाए जा रहे हैं जिनके माध्यम से लोगों तक आवश्यक खाद्यान्न के पैकेट उचित मूल्य पर उनके घर तक पहुंचाए जा रहे हैं।

इसी के साथ ही अब चलित सुपर मार्केट के माध्यम से नागरिकों को नाशते के पैकेट भी उपलब्ध कराए जाएंगे, जिसमें पोहा, चायपत्ती, बिस्किट, शक्कर , नमकीन  साबुन नहाने व कपड़े धोने के एवं शैंपू आदि  सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी ।

उपायुक्त देवेंद्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि आम  नागरिकों को लॉक डाउन के दौरान खाद्यान्न घर तक पहुंचाने के लिए  व्यापारियों के सहयोग से 14 चलित सुपरमार्केट चलाए जा रहे हैं  जिनके माध्यम से  शहर भर में विभिन्न भागों में  लोगों को घर तक राशन  व अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है ।

इसी के तहत आज चलित सुपर मार्केट के माध्यम से 1232 पैकेट शहर भर में वितरित किए गए वहीं अब इन चलित सुपरमार्केट के माध्यम से आम नागरिकों की सुविधा को देखते हुए विशेष नाश्ते के पैकेट भी तैयार कराए गए हैं।

जिसमें पोहा 1 किलो, शक्कर 1 किलो , चाय पत्ती 250 ग्राम, नमकीन सौ ग्राम , बिस्किट के दो पैकेट , लोंग कालीमिर्च के छोटे पैकेट, एक नहाने का साबुन , कपड़े धोने का साबुन एवं बर्तन मांजने का साबुन एवं शैंपू के पांच पाउच शामिल रहेंगे । यह पैकेट ₹200 में आम नागरिकों को चले थे सुपरमार्केट के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।