आर्थिक सहायता का प्रकरण तैयार...

अग्नि प्रभावित श्यामबिहारी को मिलेगी आर्थिक सहायता 


मुरैना। अम्बाह जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत तरैनी के किसान श्यामबिहारी पुत्र जगदीश सिंह की लगभग (15x20) आकार के झौपड़े में आग लग जाने से एक गाय और एक भैंस का बछड़ा जल कर मर गये तथा 3 जानवर घायल हो गये। घटना की खबर पाकर मौजा पटवारी मौके पर पहुंचे, जहां उन्होंने पंचनामा तैयार कर लगभग 55 हजार रूपये की आर्थिक सहायता का प्रकरण आर.बी.सी. 6 (4) के तहत तैयार करके अम्बाह एसडीएम विनोद सिंह को भेजा है।       

अग्नि प्रभावित श्यामबिहारी ने बताया कि 14 अप्रैल 2020 को अचानक पशुओं के झौपड़ों में आग लग गई। जिसमें दो जानवर, एक गाय और एक भैंस का बच्चा जल कर मर गये। एक भैंस, एक गाय का बछड़ा और एक भैंस का बछड़ा घायल हो गये थे। आग लगने की खबर सुनते ही मौजा पटवारी शीघ्र घर पर आ गये और उन्होंने मौके पर पंचनामा तैयार करके राजस्व परिपत्र अधिनियम 6 (4) के तहत प्रकरण तैयार करके आर्थिक सहायता स्वीकृति के लिये एसडीएम अम्बाह को भेजा है। 

अग्नि प्रभावित श्यामबिहारी ने सरकार की योजनाओं की प्रशंसा करते हुये कहा कि सरकार किसानों कल्याण के लिये संकल्पित है। किसानों के संकट के समय में भी सरकार आर्थिक मदद देने के लिये तत्पर रही है। भला हो ऐसी सरकार का जो किसानों का ध्यान रखती है और किसानों पर आने वाले संकट में उनकी मदद के लिये तैयार रहती है।