जिले में 47 सेम्पलों की जाँच रिपोर्ट मिली निगेटिव

संक्रमण की रोकथाम के लिये कर रहे सतत मॉनीटरिंग...

जिले में 47 सेम्पलों की जाँच रिपोर्ट मिली निगेटिव


ग्वालियर। नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये ग्वालियर जिले में पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर निगम और स्वास्थ्य का अमला पूरी मुस्तैदी के साथ संक्रमण की रोकथाम के लिये कार्य कर रहा है। ग्वालियर में बुधवार 1 अप्रैल को कोरोना वायरस के संबंध में जाँच हेतु भेजे गए सेम्पलों में से 47 सेम्पलों की जांच प्राप्त हुई है। सभी जांचें निगेटिव आई हैं।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये सतत मॉनीटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि बीएसएफ टेकनपुर क्षेत्र के 26 सेम्पल जांच हेतु भेजे गए थे। जिनकी रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। सभी 26 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि ग्वालियर जिले से अब तक 113 सेम्पल कोरोना वायरस के संक्रमण के संबंध में जांच हेतु भेजे गए, जिनमें से 86 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 2 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 86 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। इसके साथ ही 25 प्रकरणों की जांच की रिपोर्ट आना शेष है।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिले में कुल 675 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही बीएसएफ टेकनपुर के श्री अशोक कुमार की पत्नी की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव प्राप्त हुई है। उनके पुत्र का सेम्पल भी जांच हेतु भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट अपेक्षित है। ग्वालियर में पाए गए दोनों पॉजिटिव रिपोर्ट के मरीजों की स्थिति में भी सुधार है।

जेएएच  अस्पताल में भर्ती शिवपुरी निवासी महिला सीमा पत्नी राजू कि गत दिवस मौत हो गई थी। सीमा की कोरोना रिपोर्ट  डीआरडीओ से आना बाकी थी, जो कि आज निगेटिव आई है। जेएएच अस्पताल में भर्ती शिवपुरी की महिला मरीज की गत दिवस मौत हो गई थी तथा महिला का  ब्लड सैंपल डीआरडीओ की लैब में कोरोना की जांच के लिए गया हुआ था।

डीआरडीओ से आज महिला की जांच रिपोर्ट आ गई है तथा जांच रिपोर्ट में महिला की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई है। जिससे अब यह स्पष्ट हो गया है कि उक्त महिला की मौत किसी अन्य कारण से हुई थी, उक्त महिला को कोरोना संक्रमण नहीं था।

Comments