किया चौंकाने वाला ट्वीट...

सोशल मीडिया को अलविदा कह सकते हैं मोदी !


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म छोड़ने पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी. ट्वीट में उन्होंने लिखा, इस रविवार, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर सोशल मीडिया अकाउंट्स को छोड़ने की सोच रहा हूं. आप सभी को पोस्ट करता रहूंगा. उन्होंने अपने व्यक्तिगत टि्वटर हैंडल @narendramodi से इसकी जानकारी दी है.

This Sunday, thinking of giving up my social media accounts on Facebook, Twitter, Instagram & YouTube. Will keep you all posted.
— Narendra Modi (@narendramodi) March 2, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट से लोगों में हैरानी है. उनके टि्वटर हैंडल पर लोग पोस्ट कर उनसे ऐसा न करने की गुजारिश कर रहे हैं. कुछ ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि उनकी वजह से वे टि्वटर से जुड़े, इसलिए वे सोशल मीडिया छोड़ने का फैसला न लें. पीएम मोदी के इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर 16.9 हजार री-ट्वीट और 50.8 हजार लाइक्स मिले हैं.

बता दें, टि्वटर पर प्रधानमंत्री मोदी के 5 करोड़ 33 लाख और फेसबुक पर 4 करोड़ 45 लाख फॉलोअर्स हैं. इसके साथ ही इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ 52 लाख है.

प्रधानमंत्री मोदी के इस ट्वीट पर यूजर्स में हैरानी है. एक यूजर ने लिखा कि क्या हमारे देश ने सोशल मीडिया नेटवर्किंग के लिए कोई और बेहतर प्लेटफॉर्म तैयार कर लिया है जो आप फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम छोड़ने की सोच रहे हैं? अगर ऐसा है तो ठीक नहीं है.

एक यूजर ने लिखा कि वे इस फैसले का समर्थन करते हैं और उम्मीद है कि कोई देसी प्लेटफॉर्म बनेगा जहां सरकार के अच्छे कार्यों की जानकारी दी जाएगी. एक यूजर ने लिखा कि नए मीडिया प्लेटफॉर्म की उम्मीद है जो पक्षपातों से दूर होगा. एक अन्य यूजर ने लिखा, आपका सोचना सही है. जिस तरह से सोशल मीडिया पर अपशब्दों और अफवाहों की भरमार है, उस वजह से माहौल बिगड़ रहा है. उसके देखते हुए सोशल मीडिया से दूरी बनाने की जरूरत है.

पीएम मोदी के ट्वीट पर बीजेपी आईटी सेल के नेता अमित मालवीय ने कहा कि रविवार को प्रधानमंत्री मोदी अपनी बात रखेंगे. उन्होंने कहा कि हमें रविवार तक इसका इंतजार करना चाहिए. यूट्यूब पर पीएम मोदी को 45 लाख लोगों ने सब्सक्राइव किया है. पीएम मोदी के देश-विदेश के प्रशंसक उनके इस फैसले से हैरान हैं और प्रधानमंत्री से ऐसा नहीं करने की मांग कर रहे हैं.

Give up hatred, not social media accounts. 
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) March 2, 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट पर राहुल गांधी ने एक नसीहत दी है. उन्होंने एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'नफरत को छोड़िए, सोशल मीडिया को नहीं.' कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी एक ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा, उम्मीद है ट्रॉल्स की कॉन्सर्टेड आर्मी को यह सलाह देंगे, जो आपके नाम पर हर सेकंड दूसरों को गाली-गलौज-धमकाने का काम करते हैं.

कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री किसी नए 'आइडिया' का ऐलान कर सकते हैं. इस बारे में रविवार को वे कुछ ऐलान कर सकते हैं. हालांकि अभी इस पर कयासबाजी का दौर जारी है और जब तक रविवार को आधिकारिक तौर पर कुछ घोषित न हो जाए, तब तक इंतजार करने की बात कही जा रही है. बीजेपी का आईटी सेल संभाल रहे अमित मालवीय ने कहा कि फिलहाल इस पर कुछ भी कयास लगाना सही नहीं होगा.