साजिश के तहत बाहरी लोगों की ली मदद...

अफवाह फैलाने वाले शख्स को पुलिस ने दबोचा !


नई दिल्ली l पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार से दंगों की अफवाह फैलाने के आरोप में साइबर क्राइम सेल ने एक 24 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. हिंसा से जुड़ी भ्रामक जानकारी वायरल करने के लिए वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहा था. उसका मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया है और कथित सोशल मीडिया पोस्ट की पुष्टि उसकी प्रोफाइल से की गई है. इस मामले में अबतक करीब 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

दिल्ली पुलिस की जांच में पता चला है कि, रविवार की रात दिल्ली में दंगे फैलने की अफवाह फैलाने के लिए बाकायदा साजिश के तहत बाहरी लोगों की मदद ली गई. दिल्ली के बाहर जिन लोगों ने योजना रची, वे लोग भी पुलिस के निशाने पर आ गए हैं. नॉर्थ ईस्ट जिले में हिंसा के बाद दिल्ली के दूसरे इलाकों में फैली दंगों की अफवाह को लेकर पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने मोर्चा संभाल लिया है.

कमिश्नर ने कहा कि रविवार को अफवाह फैलाने के मामले में 6 लोगों पर केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है. नए पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि स्थिति शांतिपूर्ण है. हम दिल्ली के नागरिकों को बताना चाहते हैं कि जब भी उन्हें दंगों की अपुष्ट रिपोर्ट मिलती है, तो पुलिस कंट्रोल रूम से ऐसी रिपोर्टों को सत्यापित करना चाहिए.

पुलिस आयुक्त ने कहा कि देश विरोधी शरारती तत्व दिल्ली में शांति भंग करना चाहते हैं. अफवाहों पर ध्यान न दें. हम कार्यवाही कर रहे हैं. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ जांच चल रही है. मीडिया भी अफवाह पर ध्यान न देने को लेकर जागरूक करें. पुलिस अफसर ने बताया कि राज्य के नॉर्थईस्ट जिले में आज ही सीबीएसई की परीक्षा संपन्न हुई है, जिसमें छात्र-छात्राओं की 99 फीसदी उपस्थिति रही है.