वैश्विक महामारी के कारण...

कोरोना के कारण भारत-साउथ अफ्रीका के मैच हुए रद्द !


नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिये गये। इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गयी हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘‘आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस श्रृंखला को रद्द कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।’’

इन दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। दोनों टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गयी थी। अधिकारी ने कहा, ‘‘दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी।’’

सरकारी दिशानिर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था। सरकार ने महामारी के चलते खेल प्रतियोगिताएं दर्शकों के लिये बंद रखने का निर्णय किया था। आईपीएल भी 29 मार्च से शुरू नहीं होगा। उसे 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है।

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 80 मामले पाये गये हैं जबकि विश्वस्तर पर ऐसे मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गयी है। विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।