कांग्रेस सरकार की आलोचना...

शराब से वर्तमान भविष्य दोनों बर्बाद होते हैं : शिवराज


भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने राज्य सरकार की नयी शराब नीति को कठघरे में खड़ा करते हुए ट्वीट किया है। चौहान ने शराब नीति से जुड़े बिंदुओं को टैग करते हुए ट्वीट किया है। शिवराज के ट्वीट के बाद वाणिज्य कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने ट्वीट कर कहा है कि बोतल और पेटियों पर भी एक नया सिस्टम लगाया जाएगा ताकि नज़र रखी जा सके कि कौन सी बोतल, कौन सी पेटी कहां जा रही है।

शिवराज चौहान ने लिखा है 'शराब से वर्तमान भविष्य दोनों बर्बाद होते हैं। फिर भी प्रदेश सरकार इस विनाश को घर तक पहुंचाने का कुत्सित प्रयास कर रही है। जिस सरकार पर युवाओं का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी है, वही उनके जीवन में घनघोर अंधेरे का कारण बन रही है। जनता सबक सिखाएगी।'

वाणिज्य कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर: बोतल और पेटियों पर भी एक नया सिस्टम लगाया जाएगा ताकि नज़र रखी जा सके कि कौन सी बोतल, कौन सी पेटी कहां जा रही है। ऑनलाइन कोई घर-घर शराब बेचने की व्यवस्था नहीं है। पहले जो चोरी होती थी उसे रोकने के लिए बनाया गया सिस्टम है।

मध्य प्रदेश राज्य की नई आबकारी नीति पर  वाणिज्य कर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर: कई बार शिकायतें आती थीं कि फैक्ट्री से, बीयर हाउस और गोदाम से चोरियां होती हैं। उस पर हम ऑनलाइन व्यवस्था लागू करने का प्रयास कर रहे हैं ताकि निगरानी रखी जा सके।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा शराब को लेकर झूठ परोस रही है। उन्होंने लिखा है कि सच्चायी यह है कि ऑनलाइन का अर्थ है ट्रांजिट परमिट ऑनलाइनन जारी होना। और बार कोड का अर्थ है फैक्ट्री से वेयर हाउस और डिपो आदि तक परिवहन होने वाली शराब को ट्रैक और ट्रेस करना। जिससे शराब का अवैध परिवहन ना हो। उन्होंने कहा कि जबकि भाजपायी झूठ फैला रहे हैं कि अब ऑनलाइन शराब घर बुलवा सकेंगे। राज्य सरकार ने नयी शराब नीति को कल ही जारी किया है। इसमें राजस्व बढ़ाने के लिए आवश्यक उपायों का जिक्र है।