गायों के सरंक्षण के लिए...

लाल टिपारा गौशाला का निरीक्षण कर निगमायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश


ग्वालियर l नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने आज शनिवार को लाल टिपारा गौशाला का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त श्री माकिन ने लाल टिपारा  गौशाला में गायों कें संरक्षण के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी केशव सिंह चौहान, स्वामी अच्युतानंद उपस्थित रहे। निगमायुक्त श्री माकिन ने कहा कि गौशाला में बदहाल हो चुकी सडकों को ठीक कराया जाये। साथ ही दीवारों पर बनाई गई पेंटिंग काफी पुरानी हो चुकी हैं इनका रिनोवेशन कर दुबारा से आकर्षक पेंटिंग बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान लाल टिपारा गौशाला देख रहे स्वामी अच्युतानंद ने निगमायुक्त को अवगत कराते हुए बताया कि जिले भर के निराश्रित गौ वंश का संरक्षण कम से कम खर्च में किए जाने के लिए योजना से अवगत कराया। जिस पर निगमायुक्त श्री माकिन ने अपनी सहमति देते हुए कहा कि गायों के सरंक्षण के लिए हम हर सम्भव प्रयास करेगें।

साथ ही स्वामी अच्युतानंद ने निगमायुक्त को अवगत कराया कि कैंसर, किडनी, लीवर एवं अन्य असाध्य रोगों से ग्रसित रोगियों व स्वस्थ व्यक्तियों को गौ शाला लाल टिपारा मुरार में देशी गौ वंश का गौ मूत्र का अर्क प्रतिदिन सुबह 7 से 10 बजे तक निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा, इसकी शुरुआत शिवरात्रि के पावन अवसर पर की गई है।