आंनद नगर सुधार समिति ने...

जहां स्वच्छता होगी वहां सकारात्मक उर्जा का संचार होता है : श्री तोमर

ग्वालियर 14 जनवरी 2020 आनंद नगर सुधार समिति द्वारा म.प्र. शासन के कैबिनेट मंत्री श्री प्रधुम्न सिंह तोमर का नागरिक अभिनंदन एवं नववर्ष मिलन समारोह का आयोजन तिकोनिया पार्क, ए ब्लोक, आनंद नगर, बहोड़ापुर पर किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता भगवान मित्तल ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने किया तथा आभार सचिव आनंद सिंह तोमर ने किया।

इस अवसर पर प्रदेश सरकार के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने कहा कि ईश्वर का वास स्वच्छता में होता है और जहां स्वच्छता होगी वहां सकारात्मक उर्जा का संचार होता है इससे उस जगह की प्रगति और सभी कार्यों में तीव्रता आती है अतः हम सभी को स्वच्छता बनाए रखने में अपना योगदान अवश्य देना चाहिए।

समिति के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल एवं सचिव आनंद सिंह तोमर ने बताया कि खाद्य मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने स्वच्छता अभियान के तहत मंत्री वाली चमक से दूर हटकर गन्दे नालों एवं क्षेत्रों की अपने हाथों से सफाई करके समाज में स्वच्छता के प्रति सकारात्मक परिवर्तन लाने का सार्थक प्रयास किया।

उनके इस कार्य ने ग्वालियर शहर का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया है। इस हेतु आनंद नगर सुधार समिति द्वारा उनका नागरिक अभिनंदन किया गया है। इस अवसर पर नव वर्ष मिलन समारोह भी आयोजित किया गया। कार्यक्रम में बच्चों ने राष्ट्र भक्ति गीतों पर नृत्यों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में आनंद नगर वासी उपस्थित थे।

समारोह में बच्चों ने सैनिकों की ड्रेस में मंत्री जी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। समिति द्वारा मंत्री श्री तोमर को शॉल, श्रीफल, बड़ी माला एवं अभिनंदन पत्र भेंटकर उनका नागरिक अभिनंदन किया गया। समिति द्वारा सफाई अभियान के अंतर्गत वार्ड 5 के उत्कर्ष कार्य करने वाले 10 सफाई कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया।